News Flash
Sachin Tendulkar

मास्टर ब्लास्टर ने कई पुराणी यादों को किया ताज़ा

एजेंसी। मुंबई
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में BCCI के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डुंगरपुर के योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्होंने उनकी काफी मदद की। तेंदुलकर ने यहां क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) में डुंगरपुर के नाम पर गेट का उद्घाटन किया जो चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष थे। उन्होंने कहा, सीसीआई में आना अच्छा लगता है।

जब राज भाई की बात होती है तो मुझे पता नहीं चलता कि कहां से शुरुआत करूं क्योंकि मैं मुश्किल में पड़ जाता हूं। हमारा रिश्ता इसी तरह का ही था, उन्होंने हर जगह मेरा मार्गदर्शन किया था। मास्टर ब्लास्टर ने उस समय को याद किया जब डुंगरपुर ने उन्हें पहली बार देखा था। उन्होंने कहा, पहली बार जब मुझे राज भाई ने देखा तो मैं 13-14 साल का था, मैंने सीसीआई के खिलाफ कुछ रन बनाए थे, मैं शिवाजी पार्क यंगस्टर के लिए खेल रहा था।

मैंने कुछ रन बनाए थे, माधव आप्टे सर उस समय सीसीआई की कीपिंग कर रहे थे और उनके खिलाफ खेलना सम्मान की बात थी। उन्होंने कहा, जब एक बार मेरे नाम की सिफारिश राज भाई से की गई तो उन्होंने मुझे सीसीआई के लिए खेलने के लिए कहा और उन्होंने मुझे 14 साल की उम्र में ड्रेेसिंग रूम में प्रवेश करने की अनुमति दिलाने के लिए सभी नियमों को ताक पर रख दिया। मैं धीरे धीरे सीसीआई के साथ सहज होने लगा और नतीजे निकलने लगे।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams