News Flash
Rights to the upper castes without any right

महागठबंधन और कांग्रेस पर किया तीखा प्रहार

आगरा। बुधवार को आगरा जिले के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने करीब साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। आगरा के इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम ने यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने यूपी में महागठबंधन और कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर जमकर निशाना साधा।

इसके अलावा सामान्य आरक्षण को लेकर पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक ऐतिहासिक बिल पास किया है और पहली बार बिना किसी के अधिकारों में कटौती किए सवर्ण वर्ग के गरीबों को उनका हक दिया गया है। सभा में सामान्य आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि देश का कोई वर्ग, कोई क्षेत्र अवसरों से वंचित न रहे इसके केंद्र सरकार के स्तर पर प्रयास हो रहे हैं। इसी क्रम में पूरे देश ने यह देखा है कि किस तरह लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास हुआ है। आजादी के इतने साल बाद गरीबी के कारण बनी समस्या के समाधान का किया गया है।

सामान्य वर्ग के गरीबों को शैक्षणिक संस्था और सरकारी नौकरी में आरक्षण मिले इसके लिए व्यवस्था की गई है। पीएम ने कहा कि आरक्षण को लेकर पहले भी नारेबाजी हुई और घोषणाएं भी हुईं, उस समय मैंने कहा था कि 50 फीसदी के बाहर आरक्षण देने का वादा करने वाले तो वह सभी बेईमानी करते हैं, क्योंकि 50 फीसदी के बाहर आरक्षण देना है तो संविधान संशोधन के बिना यह संभव नहीं है।

एसपी-बीएसपी पर साधा निशाना: सभा के दौरान पीएम मोदी ने यूपी में प्रस्तावित महागठबंधन को लेकर भी एसपी और बीएसपी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि जो एक-दूसरे का मुंह देखने को तैयार नहीं थे, वो चौकीदार को दूर से देखकर ही घबरा जाते हैं। पीएम ने कहा कि उनको लगता है कि हमारा जो होगा वो हिसाब बाद में देख लेंगे, लेकिन पहले इस चौकीदार को सत्ता से हटाओ।

अगस्ता घोटाले को लेकर कांग्रेस की आलोचना : कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि सभी को अगस्ता घोटाले के राजदार क्रिश्चियन मिशेल के बारे में पता है। पीएम ने कहा कि हेलिकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था उसमें भी उसकी भूमिका थी।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]