Shah's roadshow has rocketing left and BJP supporters

स्थिति संभालने को पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। रोड शो के दौरान हुई पत्थरबाजी में बीजेपी के कई समर्थकों के अलावा पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और बीजेपी समर्थकों में झड़प भी हुई, जिसके चलते पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। कई वाहन भी फूंके गए।

बताया गया कि अमित शाह के रोड शो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से झड़प शुरू हो गई। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। आखिर दौर के चुनाव से पहले अमित शाह मंगलवार को कोलकाता में रोड शो करने पहुंचे थे। इस रोड शो में जगह-जगह बीजेपी समर्थकों के साथ टीएमसी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं से झड़प होती रही।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जब अमित शाह का रोडशो कॉलेज स्ट्रीट पर कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर से गुजरा तो बीजेपी और लेफ्ट पार्टियों के छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई। कई जगहों पर आगजनी भी की गई है, जिसके बाद पुलिस की टीमें
आग बुझाने में लग गईं।

रोड शो के दौरान बिगड़ी स्थिति के चलते विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई। अधिकारियों ने बताया कि रोड शो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी भी की।

मोदी-शाह के पोस्टर उतारने से था बवाल

बीजेपी के रोड शो से पहले पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टर उतारने का वीडियो सामने आया था। इस घटना के बाद टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच भारी बवाल शुरू हो गया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसे बंगाल में लोकतंत्र की हत्या करार दिया। बीजेपी का आरोप है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बीजेपी के खिलाफ किया जा रहा है।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams