Sports

Sports : नई दिल्ली:  खेल मंत्रालय ने ओलंपिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू के नाम की सिफारिश आज यहां देश के तीसरे सर्वाेच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिए की।

Sports

p v sindhu

खेल मंत्रालय के अधिकारी ने बताया, हां, हमने पद्म भूषण के लिए सिंधू के नाम की सिफारिश की है। विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य और एक बार की रजत पदक विजेता सिंधू ने पिछले साल रियो ओलंपिक के दौरान रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा है। हैदराबाद की इस 22 साल की खिलाड़ी ने 2016 चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर, इंडिया ओपन सुपर सीरीज के अलावा पिछले महीने ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। वह इस महीने कोरिया ओपन में अपना तीसरा सुपर सीरीज खिताब भी जीतने में सफल रही।

Sports : सिंधू ने इस साल लखनऊ में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट भी जीता। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत सिंधू ने अप्रैल में कुछ समय के लिए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग भी हासिल की। सोल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सिंधू ने पिछले हफ्ते भी नंबर दो रैंकिंग हासिल की। सिंधू ने 2014 में राष्ट्रमंडल खेलों, इंचियोन एशियाई खेलों, उबेर कप और एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीते। मार्च 2015 में सिंधू को देश के चौथे सर्वाेच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams