National Sports Talent Search Portal

 नायडू ने की देश की खेल प्रतिभाओं की सराहना

हिमाचल दस्तक।। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल लॉन्च किया जो देश के प्रत्येक कोने से खेल प्रतिभा खोज निकालने की सरकार की पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार अपने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में पोर्टल के लॉन्च का जिक्र किया था। इस मौके पर नायडू ने कहा कि बुनियादी ढांचा और ट्रेनिंग सुविधाएं तथा अकादमियों की स्थापना भारत को मजबूत खेल राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण होंगी।

उप राष्ट्रपति नायडू ने कहा कि यह पोर्टल भारत की प्रतिभाओं को एक उचित मंच देगा। प्रतिभाएं सामने आ सकेंगी। पोर्टल से देश को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिलेंगे। नायडू ने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास के साथ खेल अकादमी की स्‍थापना से भी खेलों को बढ़ावा मिलेगा।

देश की खेल प्रतिभाओं की सराहना करते हुए नायडू ने कहा कि देश में 45 करोड़ युवा है। इनकी मौजूदगी बताती है कि हमारे पास प्रतिभा है। इनको निखारने से भारत खेल में एक मजबूत कड़ी बनकर उभर सकता है। नायडू ने शटलर पीवी सिंधू की भी तारीफ की।

समारोह में उपस्थित खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि पांच लाख रुपए की 1000 स्कालरशिप भी शुरू की जाएंगी। गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ही ध्यानचंद को भारत रत्न देने के मसले पर विचार करेंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams