News Flash
Virbhadra

Virbhadra : शिमला:  कांग्रेस द्वारा हिमाचल प्रदेश में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए गए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भी राज्य में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने वाले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को घोषणा की थी कि सिंह पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का नेतृत्व करने वाले सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा, यह निर्णय लिया गया कि मैं चुनाव में कांग्रेस का नेतृत्व करूंगा और यदि पार्टी जीत दर्ज करती है तो सरकार बनाऊंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि लोग जानना चाहते है कि विधानसभा चुनावों में पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा।

जब उनसे पूछा गया कि वह किस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगे क्योंकि वह पहले ही यह घोषणा कर चुके है कि वह अपने बेटे विक्रमादित्य के लिए शिमला (ग्रामीण) सीट छोड़ेगे, तो मुख्यमंत्री ने कहा, मैं शिमला (शहरी) के अलावा किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकता हूं और हमारा लक्ष्य 68 सदस्ईय विधानसभा में 45 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करना है। उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि कांग्रेस की तरफ से शिमला (शहरी) विधानसभा सीट से कौन चुनाव लड़ेगा। चुनावों के लिए पार्टी टिकटों के बंटवारे के बारे में सिंह ने कहा कि जीतने की योग्यता एकमात्र कसौटी होगी और मौजूदा विधायकों की उम्मीदवारी को अनावश्यक रूप से खारिज नहीं किया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams