News Flash
Virendra Kumar will be the Lok Sabha Speaker

नवनिर्वाचित सांसदों को दिलाएंगे संसद की सदस्यता की शपथ

नई दिल्ली :मध्य प्रदेश से भाजपा के सांसद वीरेंद्र कुमार लोकसभा के अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 65 वर्षीय वीरेंद्र कुमार सातवीं बार संसद के सदस्य चुने गए हैं।

उन्होंने मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव जीता है। अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर वह 17वीं लोकसभा की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे और नवनिर्वाचित सांसदों को संसद की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। नवनिर्वाचित 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से शुरू हो कर 26 जुलाई तक चलेगा। वीरेंद्र कुमार अस्थायी लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर, संसद के निचले सदन के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की निगरानी भी करेंगे। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में वीरेंद्र कुमार राज्य मंत्री थे।

नई मंत्री परिषद कीपहली बैठक आज

नई दिल्ली। नई मंत्री परिषद की पहली बैठक बुधवार को होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के रोडमैप के बारे में बता सकते हैं। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री मंत्रालयों को चलाने में राज्य मंत्रियों की भूमिका रेखांकित कर सकते हैं और कैबिनेट मंत्रियों से अपने सहायकों को पर्याप्त जिम्मेदारियां देने के लिए कह सकते हैं। सरकार के अगले पांच साल के लिए कार्य योजना पर भी चर्चा हो सकती है और मोदी के इस पर मंत्रियों को संबोधित करने की संभावना है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams