News Flash

ज्वैलरी। महिलाएं ज्वैलरी खरीदने व पहनने की बेहद शौकीन होती हैं। लेकिन उनमें से औसतन बहुत कम ऐसी महिलाएं होती हैं जो उनकी हिफाजत भी उतने ही शौक से करती हैं, जिनते शौक से वे उसकी खरीदारी व पहनती हैं। इसलिए ज्वैलरी खरीदने और पहनने के साथ-साथ जरूरी है उनकी देखभाल भी। पेश है ज्वैलरी से संबंधित समुचित देखभाल, सुरक्षा और सफाई हेतु कुछ उपाय…
जड़ाउदार कंगन या कड़े हों तो गोल प्लास्टिक बॉक्स में कागज लगाकर रखें ताकि उसकी गुणवत्ता बनी रहे।
-रोजाना के ईयररिंग को हफ्ते में एक बार कानों से उतारकर साबुन के पानी के घोल बनाकर उसे दांतों के ब्रश से अवश्य साफ करने चाहिए ताकि पसीने से होने वाले ईयररिंग पर जमा हुआ मैल साफ हो सके।
-जब भी शादी-पार्टी से आएं तो ज्वैलरी तुरंत उतार कर सुरक्षित जगत पर रखें ताकि समय पर वे आपको मिल सकें और आप दोबारा इस्तेमाल करे सकें।
-अगर आपके पास आर्टिफिशियल ज्वैलरी आपके पास है तो उन्हें अधिक वक्त तक टिकाऊ रखने के लिए ज्वैलरी को बॉक्स में रखने से पहले रूई में लपेटें उसके बाद उन्हें बॉक्स में रखें।
-रात को सोते समय कभी भी भारी ज्वैलरी पहनकर नहीं सोना चाहिए। इससे ज्वैलरी के टूटने-खुलने, उसमें जड़े मोती व कुंदन के निकालने का डर भी नहीं रहता है। साथ ही रात भर पहने रहने पर शरीर के किसी भाग से रियेक्शन या चोटिल होने की संभावना भी नहीं रहती है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams