News Flash
saree design

साड़ी देखने में क्लासी होने के साथ बेहद स्टाइलिश लगती है। त्योहार के अनुसार आप हैवी लुक या लाइट वेट साड़ी पहन सकती हैं। जिसमें आप जॉर्जेट, शिफॉन और सिल्क की साड़ी पहन सकती हैं। आइए जानते हैं साड़ी के खूबसूरत डिजाइन के बारे में…


फ्लोरल जरी मोटिफ बनारसी साड़ी

इस डिजाइन में बनारसी साड़ी पर जरी के धागों से फूलों के डिजाइन बनाएं जाते हैं। यह साड़ी ट्रांसपेरेंट और हैवी फैब्रिक दोनों ही प्रकार में महिलाओं के बीच ट्रेडिशनल लुक के लिए पसंद की जाती है।

फ्रिल डिजाइन साड़ी

अगर आप रक्षाबंधन पर कोई यूनिक ड्रेसअप लेना चाहती हैं। जिससे आप किसी को मैच न कर पाएं, तो ऐसे में आप फ्रिल साड़ी डिजाइन ट्राई करें। आमतौर पर फ्रिल वेस्टर्न ड्रेस यानी गॉऊन, फ्रॉक आदि में यूज किया जाता है।

पोल्का डॉट बॉर्डर डिजाइन साड़ी

अगर आप रक्षाबंधन पर हैवी साड़ी और ट्रेडिशनल लुक नहीं लेना चाहती हैं, तो ऐसे में पोल्का डॉट बॉर्डर डिजाइन एक अच्छा ऑप्शन रहेगा। यह साड़ी देखने में आकर्षक होने के साथ पहनने में बेहद लाइट वेट रहेगी।

 

saree design

हॉफ एंड हॉफ साड़ी डिजाइन

अगर आपको अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का शौक है, तो ऐसे में आप हॉफ एंड हॉफ साड़ी डिजाइन ट्राई करें। इस साड़ी डिजाइन में दो अलग-अलग रंग और डिजाइन एक ही साड़ी में मिक्स होते हैं, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं।

प्रिंटिंड टस्सर सिल्क साड़ी

टस्सर सिल्क साड़ी महिलाओं के बीच बेहद पॉपुलर हैं, क्योंकि यह सिल्क साड़ी पहनने में बेहद हल्की और खूबसूरत होती है। अगर इसमें आपको मनचाहा प्रिंट मिल जाए, तो सोने पर सुहागा होगा। इस राखी पर प्रिंटिंड टस्सर सिल्क साड़ी पहन सकती हैं।

एम्ब्रॉयडरी लेस बॉर्डर साड़ी

अगर आप हैवी साड़ी लुक को पहनना चाहती हैं लेकिन उसके हैवी साड़ी को अवॉइड करना चाहती हैं, तो ऐसे में एम्ब्रॉयडरी लेस बॉर्डर साड़ी एक बेस्ट ऑप्शन है। एम्ब्रॉयडरी लेस बॉर्डर साड़ी में कई सारे डिजाइन का एक बहुत अच्छा मिक्सचर देखने को मिलता है। इसमें स्टोन डिजाइन, फ्लोरल डिजाइन और रेशम के धागों की कारीगरी खूबसूरत बनाती है।

सॉलिड प्रिंट साड़ी

सॉलिड प्रिंट एक साड़ी डिजाइन है। इस डिजाइन का उपयोग हर प्रकार की साड़ी में किया जाता है। जिसमें सिल्क, शिफॉन, लिनेन, सिथेंटिक, बनारसी साडिय़ां प्रमुख हैं। इन साडिय़ों को आप डेली रूटीन और फेस्टिव सीजन में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं।

ग्रॉफिक प्रिंटिड साड़ी

आपने अक्सर ग्रॉफिक का इस्तेमाल वॉलपेपर, एड फिल्म्स ,फिल्म्स या एनिमेशन में होते हुए जरूर सुना होगा, लेकिन अब आप साडिय़ों में भी अपने मनपसंद ग्रॉफिक डिजाइन को साड़ी पर बनवा सकती हैं। ये साड़ी डिजाइन देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं, लेकिन अपनी पसंद की डिजाइन बनवाने में साड़ी महंगी हो सकती है।

अब्स्ट्रेक्ट प्रिंटिड साड़ी

अब्स्ट्रेक्ट साड़ी डिजाइन ये आपको कॉटन, शिफॉन, सिल्क और जॉर्जेट साडिय़ों पर आसानी से मिल जाएगा। इस डिजाइन में साड़ी के बेस में या बॉर्डर पर प्रिंट होता है। जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams