Fashion Sense

फॉर्मल सूट में करें खुद को बेहतरीन तरीके से तैयार

आपको पार्टी में जाना हो, ऑफिस की किसी जरूरी मीटिंग को अटैंड करना हो तो आप फॉर्मल सूट पहनना पसंद करते हैं। लेकिन अगर आपको खुद को बेहतर तरीके से पेश करना होता है, तो सूट पर आपने कैसी टाई पहननी है, सूट पर किस रंग की टाई पहननी चाहिए, अगर आपको पता हो तो लुक परफेक्ट होगा। आइए जानते हैं किस सूट पर किस रंग की टाई पहनी जाए।

क्लासिक कलर : ब्राउन, ब्लैक, व्हाइट, नेवी और ग्रे, ये सभी कलर क्लासिक कलर माने जाते हैं। ऐसे में नेवी और ग्रे कलर का कंबिनेशन एक स्मार्ट लुक देता है।

नेवी ब्लू सूट : शाम के समय डार्क कलर की टाई संग नेवी ब्लू कलर का सूट खिलता है। वहीं अगर यह पिन-स्ट्राइप्स में हो तो पर्सनैलिटी और ज्यादा निखर जाती है।

डार्क लाइट कलर : कलर कंबिनेशन च्वॉइस पर भी निभर करता है। डार्क के साथ लाइट कलर बेस्ट लुक देता है। जैसे क्रीमी पैंट के साथ ब्लैक ब्लेजर फिट बैठता है।

डार्क में डीसेंट लुक : वहीं एक दूसरा ऑप्शन यलो और ब्लू, रेड जैसे कलर वाली ड्रेसेज भी डीसेंट लुक पाने के लिए पहनी जा सकती हैं।

दो-तीन कलर : एक डिफरेंट लुक पाने के लिए आप एकसाथ दो से तीन अलग-अलग कलर्स वाले कंबिनेशन में आप सूट या फिर कोई और ड्रेस पहन सकते हैं।

पुरुषों के लिए जरूरी फैशन टिप्स

ढंग से कपड़े पहने पुरुषों की ओर न केवल लड़कियां बल्कि खुद पुरुष भी अक्सर आकर्षित हो जाते हैं। सलीके से कपड़े पहनने पर इंसान के चरित्र का पता चलता है, खासतौर पर पुरुषों का। आज हम आपको इस आर्टिकल में पुरुषों के फैशन और कपड़े पहनने के ढंग के बारे में जानकारी देंगे। अगर आप सही प्रकार, रंग और ढंग के कपड़े पहनेंगे, तो आपके अंदर एक अलग सा ही आत्मविश्वास आएगा। तो चलिए जानते हैं कुछ महत्वपूर्ण जरूरी फैशन टिप्स।

कपड़ों का चुनाव : पुरुषों को ढीले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। आपको ऐसे कपड़े पहनने चाहिए, जो आपके ऊपर अच्छे से फिट हों।

कपड़ों का रख-रखाव : हो सकता है कि किसी दिन आपको ऑफिस जाने के लिए देरी हो रही हो और आप सिकुड़े हुए कपड़े पहन लें। इससे आपकी बुरी छाप लोगों पर पड़ेगी। अपने कपड़ों को साफ-सुथरा और मेंटेन करके रखें।

सादगी : लोगों को कई बार गलतफहमी हो जाती है कि चमकदार कपड़े पहनने से दूसरे लोग उन्हें बहुत पसंद करेंगे। यह लोगों का ध्यान खींचने में मदद तो करता है पर गलत ढंग से। इसलिए हमेशा सिंपल और साफ-सुथरे रहें।

पुराने कपड़ों से तौबा करें : कई पुरुषों की आदत होती है कि वह एक ही कपड़े को कई बार पहनते हैं। यह कोई अच्छी बात नहीं है। पुराने और फेड हो चुके कपड़ों को तुरंत ही खुद से दूर कर दें।

आप पर किस रंग के कपड़े अच्छे लगते हैं : अगर आपको पता होगा कि आप पर किस रंग के कपड़े अच्छे दिखते हैं, तो आप और भी ज्यादा अच्छे लग सकते हैं। अगर आप गोरे हैं तो आप पर हर प्रकार के कपड़े अच्छे लगेंगे, लेकिन अगर आप का रंग दबा हुआ है तो आपको सोंच समझ कर कपड़े चुनने होगें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams