News Flash
summer coat season

समर कोट सीजन

इस समर की हॉट स्टाइल स्टेटमेंट है समर कोट। इन दिनों कई सेलेब्रिटी को खास मौकों पर समर कोट पहने देखा जा सकता है। खासतौर पर गल्र्स तो इसकी दीवानी हैं, क्योंकि बिना किसी खास एफर्ट के इस ड्रेस से आसानी से स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। यही नहीं, ड्रेस को परफेक्ट लुक देने में भी यह खूब काम आता है…

सिंपल डिजाइन :

इसमें फ्रंट साइड पर दो पॉकेट्स अटैच की गई हैं। ये कोट्स छोटे साइज में होते हैं और इन्हें आप जींस व टी-शर्ट और टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। इसे कई कलर वाले बटन्स से अट्रैक्टिव लुक दिया गया है।

बॉडी शेप पर फोकस :

बेशक आप समर कोट्स के साथ बढिय़ा स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको पैटर्न अपनी बॉडी शेप के मुताबिक चुनना होगा। समर कोट इस समर में इन है और कई लोग को इस ड्रेस को पहन रहे हंै। मुझे लगता है कि इस लुक को कैरी करने के लिए सबसे जरूरी चीज है, बॉडी फिगर को ध्यान में रखना। क्योंकि इसमें फिटेड व लूज दोनों में डिजाइंस हैं। विंटेज लुक और प्रिंटेड समर कोट भी इस साल पसंद किए जा रहे हैं।

प्रिंट्स व कलर्स की डिमांड :

चेक्स, फ्लॉवर, प्रिंट, लाइनिंग, प्लेन, कार्टून प्रिंट वगैरह में ये आपको कई स्टाइल्स में मिल जाएंगे। अगर कलर्स की बात की जाए, तो इसमें अधिकतर लाइट शेड्स लाए गए हैं। पिंक, ब्लू, लाइट ग्रीन, येलो, ग्रे, लाइट ब्राउन, पर्पल जैसे शेड्स की डिमांड ज्यादा है। समर कोट्स में गल्र्स को जहां कार्टून व फ्लॉवर प्रिंट्स पसंद आ रहे हैं, वहीं वर्किंग वुमन चेक्स व प्लेन पैटर्न वाले कोट्स पे्रफर कर रही हैं।

स्मॉल कॉलर्स :

इन कॉलर्स को फोल्ड करने की बजाय स्ट्रेट रखा जाता है। लुक को एन्हांस करने के लिए इन पर एंब्रॉयडरी भी की जाती है। इसमें आगे छह से आठ बटन लगे होते हैं। वैसे, ऐसे कोट्स की फिटिंग थोड़ी लूज रहती है। चाहें, तो इन्हें स्पैगेटी पर सीधे कैरी कर लें। यह लुक लेगिंग्स या जींस के साथ ट्राई कर सकती हैं।

बिग कॉलर पैटर्न :

इसमें कॉलर का साइज इतना बड़ा होता है कि यह कंधे तक आता है। ये फिटिंग वाले होते हैं और इसके लिए इन पर वेस्ट बेल्ट भी होती है। ये स्कर्ट साइज और वन पीस शेप में भी मिलते हैं।

मिलेगा अल्ट्रा ग्लैम लुक :

समर में इस ड्रेस को एक्स्ट्रा ग्लैम लुक पाने के लिए खासतौर से कैरी किया जाता है। व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक समर कोट क्लासिक लुक देता है।

दो तरह के कॉलर पैटर्न की डिमांड :

समर कोट में डिजाइंस के अलावा कॉलर्स में भी एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। फिलहाल दो तरह के कॉलर पैटर्न की डिमांड ज्यादा है।

तीन डिजाइन हिट :

समर कोट का पैटर्न ऐसा है कि यह गर्मी से बचाने के साथ ही स्टाइलिश लुक भी देता है। फैशन एक्सपट्र्स की मानें, तो इन गर्मियों में समर कोट की खूब डिमांड रहेगी। इसकी एक वजह इसका कई डिजाइंस, पैटर्न व कलर्स में आना है। मार्केट में कई डिजाइंस के समर कोट छाए हुए हैं, लेकिन खासतौर से तीन डिजाइंस इस समय ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

लांग कोट :

ये घुटने से थोड़ा ऊपर तक रहते हैं। इनमें फ्रॉक, फिश, स्ट्रेट जैसी शेप्स ट्राई की जा सकती हैं, जिन्हें अंदर से बिना कोई कपड़ा पहने सीधे भी कैरी किया जा सकता है। इसे फुल ड्रेस के तौर पर भी पहन सकती हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams