office employers

ऑफिस में काम करने वालों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए

आप अपने ऑफिस में 6 से 8 घंटे बिताते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि ऑफिस में काम करने वालों की खाने की आदतें बहुत ही खराब होती हैं? अपने खाने की बुरी अदात को बाय बाय कीजिए, नहीं तो आप जल्दी ही डायबिटीज या हृदयघात के शिकार हो सकते हैं। खाने-पीने की अनियमित आदतों और कंप्यूटर के सामने या फिर दफ्तर में लंबे समय तक एक ही स्थान पर बैठे रहने की वजह से देश में मधुमेह के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है…

ऑफिस में कैसे डील करें टेढ़े लोगों से

ऑफिस में काम करने वालों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे-दिन में केवल 2 कप कॉफी ही पिएं। कॉफी पीने से खूब सारा पानी पिएं, जिससे आपका सिस्टम कैफीन मुक्त हो जाए। साधारण पानी पीने से अच्छा होगा कि आप हल्का गुनगुना पानी पिएं। इससे सिरदर्द, पेट की बीमारियां, पाचनतंत्र और त्वचा हाइड्रेट रहेगी।

हमेशा घर का बना ताजा खाना ही खाएं। बाहर के खाने में आपको वो पोषण नहीं मिल पाएगा जो घर के बने खाने में होता है। दिनभर में खूब ज्यादा पानी पिएं। अपने साथ में फल रखें और भूख लगने पर उसे ही खाएं। आप अपने साथ भुने हुए चने या सूखे मेवे जैसे बादाम, अखरोट और अंजीर रख सकते हैं।

सुबह खाएं ये हेल्दी ब्रेकफास्ट

रोज सुबह ऑफिस आने से पहले आपको ब्रेकफास्ट करने की आदत डालनी होगी। रोज-रोज का ब्रेकफास्ट छोडऩा धीरे-धीरे आपकी तबीयत खराब कर सकता है। यह दिन का सबसे अहम आहार होता है और हम इसे बड़ी आसानी से नकार देते हैं। जब बात लंच की आती है तो हम इतने भूखे होते हैं कि हम उस पर टूट पड़ते हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams