News Flash
Elante Mall Chandigarh

चंडीगढ़। सोमवार यानी आज चंडीगढ़ पुलिस विभाग में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शहर के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एलांते मॉल में बम होने की सूचना उन्हें मिली। चंडीगढ़ पुलिस को पीसीआर (PCR) पर दोपहर- 1 बजे के करीब सूचना मिली कि एलांते मॉल में बम रखा है जो जल्द ही फटने वाला है… बस इसके बाद क्या था पुलिस अपनी चुस्तता को दिखाते हुए ऑपरेशन सेल के कमांडो क्यूआरटी, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड के साथ एलांते मॉल पहुंची। यहां शहर के प्रमुख स्‍थल एलांते मॉल में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया।

Elante Mall Chandigarh

इस बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत मॉल को खाली कराया। इसके बाद मॉल की जांच शुरू कर दी गई। बम स्क्वायड दल खोजी कुत्‍तों के साथ मॉल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहा है। मॉल के आसपास क्षेत्र को भी घेरे में ले लिया गया है। पूरे क्षेत्र में दहश‍त का माहौल है। बम की सूचना इंटरनेट कॉल से दी गई थी।

मॉल के चप्पे-चप्पे पर चेकिंग की गई, करीब 2 घंटे तक यह चेकिंग चली लेकिन कोई बम बरामद नहीं हुआ। जैसा की पुलिस ने पहले ही कहा था कि सूचना झूठी भी हो सकती है और वही हुआ। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बम की सूचना झूठी थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज ईद छुट्टी होने के कारण मॉल में सुबह से ही काफी भीड़ का माहौल था। लोग काफी संख्या में मॉल पहुंचे हुए थे।

Elante Mall Chandigarh

ऐसे में इस सूचना पर भारी भीड़ को कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल हो सकता था लेकिन सब कुशलता पूर्वक हो गया सब आराम से मॉल से बाहर निकल आए। वहीँ, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिसने भी यह गलत सूचना पुलिस को दी है, पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। जल्द से जल्द उसे काबू किया जायेगा।

Elante Mall Chandigarh

चंडीगढ़ केंद्रशासित प्रदेश और पंजाब व हरियाणा की राजधानी होने के कारण बेहद संवदेनशील शहर है। ऐसे में यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्‍सव के मौके पर पाकिेस्‍तान स्थित श्री ननकाना साहिब से चला नगर कीर्तन रविवार को मोहाली होते हुए चंडीगढ़ पहुंचा था। इस मौके पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था थी। बता दें कि एलांते माल में लोगों की काफी भीड़ र‍हती है और इनमें महिलाओं व बच्‍चों की संख्‍या काफी होती है।

Elante Mall Chandigarh

बता दे. कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने शहर की मार्केट और पब्लिक प्लेसिस पर चेकिंग अभियान लगातार चला रही है। चंडीगढ़ पुलिस के जवान शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरतते हुए मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर चंडीगढ़ पुलिस एकदम अलर्ट है और चप्पे-चप्पे पर अपनी नजर गड़ाए हुए है।शहर की एसएसपी साहिबा नीलांबरी जगदाले के आदेशानुसार शहर में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा प्रबंध किए हैं।

हालांकि, बाद में बम की सूचना झूठी पाई गई। जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह किसी ने फोन करके पुलिस को बताया कि एलांते मॉल में बम है। अब चंडीगढ़ पुलिस उस व्यक्ति की तलाश कर रही है, जिसने पुलिस को यह फर्जी सूचना दी थी।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams