News Flash
mc election congress

कांग्रेस की जबरदस्त जीत, बीजेपी-शिअद गठबंधन को मिली 21 सीटें

हिमाचल दस्तक। लुधियाना
लुधियाना नगर निगम चुनाव के मंगलवार को घोषित नतीजे में कांग्रेस ने 95 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीजेपी-शिअद गठबंधन ने 21 सीटों पर जीत दर्ज की। विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की अगुआई वाली लोक इंसाफ पार्टी ने सात सीटों पर सफलता हासिल की। निर्दलियों के खाते में चार सीटे आईं। प्रवक्ता ने बताया कि पहली बार 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही आप ने अपना खाता खोला और इसकी एक महिला प्रत्याशी वार्ड नंबर 11 से विजयी हुई।

लुधियाना नगर निगम के लिए 24 फरवरी को चुनाव हुआ था। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लुधियाना नगर निगम के परिणाम को ‘कांग्रेस सरकार की नीतियों को जनता का समर्थन पिछले एक साल में राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों के प्रति जनता का अनुमोदन करार दिया। एक बयान में चुनाव परिणामों का स्वागत करते हुए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे राज्य में विपक्षी पार्टियों के पूर्ण सफाये का संकेत बताया।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की जबर्दस्त जीत सुनिश्चित करने के लिए केबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। जाखड़ ने कहा कि चुनाव परिणाम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि पंजाब के लोगों को अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में विश्वास है।

कांग्रेस आलाकमान ने भी नगर निगम चुनाव में पार्टी की जीत की सराहना की है और इसके लिए अमरिंदर सिंह को बधाई दी। इस बीच विपक्षी शिअद-बीजेपी गठबंधन और आप ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams