News Flash
dav university

क्वालिटी एजुकेशन देने को लेकर किए गए हैं कई बदलाव

हिमाचल दस्तक। जालंधर
डीएवी विश्वविद्यालय में यूजी और पीजी कोर्सो में दाखिले को लेकर शुक्रवार को विद्यार्थियों की काफी भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही विद्यार्थी नामांकन कराने के लिए एडमिशन सेल में जानकारी लेते नजर आए। विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए इस बार अलग से एडमिशन सेल बनाए गए है, ताकि नामांकन कराने आए अभिभावक व विद्यार्थियों को भटकना न पड़े। विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. राकेश महाजन ने बताया कि संस्थान में 21 यूजी व पीजी के कोर्स चलाए जा रहे हैं।

वहीं, कुछ विषयों में डिप्लोमा का कोर्स भी संस्थान में शुरू किए गए है। जहां एडमिशन लेकर विद्यार्थी अपने बेहतर करियर बना सकते हैं। रजिस्ट्रार डॉ. सुषमा आर्या ने कहा कि विद्यार्थियों को क्वालिटी एजुकेशन देने को लेकर अत्याधुनिक लैब व इंफ्रास्टक्चर का निर्माण करवाया गया है। विज्ञान से संबंधित पाठयक्रमों की गुणवतापूर्ण शिक्षा देने के लिए अनुभवी टीचरों की सुविधा ली जा रही है। जो विद्यार्थियों को थ्योरिटीकल व प्रेक्टिकल दोनों को समान रूप से जोर देते हैं।

विद्यार्थियों को संस्थान की ओर से विभिन्न कॉपोरेट सेक्टर में प्लेसमेंट करवाया गया

संस्थान में बनाए गए कॉल सेंटर में फोन कर विद्यार्थी व अभिभावक किसी भी विषयों से संबंधित जानकारी पा सकते हैं। कोर्स से संबंधित जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की बेवसाईट ओपेन कर सारी जानकारी हासिल की जा सकती है। इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और मीडिया कोर्स में पढ़ रहे विद्यार्थियों को संस्थान की ओर से विभिन्न कॉपोरेट सेक्टर में प्लेसमेंट करवाया गया है।

विद्यार्थियों को अच्छी नौकरी मिले इसके लिए कई कंपनियों से टाईअप किया गया है, साथ की कुछ कॉपोरेट सेक्टर से प्लेसमेंट करवाने को लेकर बातचीत चल रही है। आने वाले समय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों व पंजाबी लोक कलाओं को प्रमोट करने को लेकर कई प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी, ताकि विद्यार्थियों को अपने कला व प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच मिल सके।

विधायक बनने के बाद दिशा व दशा भूले रायजादा – भाजपा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams