hands grenade

पुलिस ने दो दिन पहले अमृतसर और फिरोजपुर से पकड़े थे दो आतंकी

अमृतसर
पुलिस ने रविवार को अमृतसर के राजासांसी इलाके में दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। आशंका जताई जा रही है कि इनका इस्तेमाल ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के मौके पर किया जाना था। हैंड ग्रेनेड की बरामदगी से हड़कंप मच गया। पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला है कि आतंकी संगठन पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। दो दिन पहले पुलिस ने दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया था।

उन्होंने भी पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया हैं। बताया जा रहा है कि सुबह पुलिस गश्त पर थी। इसी दौरान राजासांसी क्षेत्र में मोटरसाइकल सवार दो युवक जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंंने मोटरसाइकल की स्पीड तेज कर दी। इस दौरान पीछे बैठे युवक के कंधे में टंगा बैग नीचे गिर गया। पुलिस ने जब बैग खोला को उसमें हैंड ग्रेनेड मिले। हैंड ग्रेनेड को जांच के लिए ले जाया गया है। वहीं, युवक किस तरफ फरार हुए इसके लिए आसपास के सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है।

दरअसल खुफिया इनपुट के बाद पुलिस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों को अमृतसर और फिरोजपुर से गिरफ्तार किया था। यह दोनों आतंकी पंजाब में ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर बड़ेे आतंकी हमले की तैयारी में थे। दोनों आतंकी पाक की खुफिया एजेंसी की साजिश के तहत राज्य में सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने की फिराक में थे। दोनोंं सात दिन की पुलिस रिमांड पर हैं। गिरफ्तार आतंकियों में जगदेव सिंह और रविंद्रपाल सिंह शामिल हैं, जो मलेशिया निवासी कुलविंदर सिंह के निर्देश पर स्लीपर सैल को धन और हथियार मुहैया करवाते थे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams