Honeypreet

जांच में असहयोग करने के बाद अब राज उगलने लगी

चंडीगढ़
साध्वियों से रेप के जुर्म में 20 साल कैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां कई दिनों तक जांच में असहयोग करने के बाद अब राज उगलने लगी है। सूत्रों के मुताबिक उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हनीप्रीत पर राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोप है, जिसमें 36 लोगों की जान चली गई थी।

उधर, पुलिस पूछताछ में हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने भी खुलासा किया है कि पंचकूला दंगे के लिए हनीप्रीत ने मास्टर प्लान तैयार किया था। सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के लैपटॉप में हिंसा का पूरा प्लान बना हुआ है। इसे हनीप्रीत के खिलाफ पुख्ता सबूत माना जा रहा है, लेकिन अभी तक यह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस हनीप्रीत का लैपटॉप और मोबाइल बरामद करने के प्रयास में जुटी है।

हनीप्रीत को निशानदेही और सामान की बरामदगी के लिए ले जाया जा सकता है। बुधवार को रोहतक के सुनारिया जेल में सीबीआई ने राम रहीम से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारता रहा। डेरा से जुड़े कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि राम रहीम ने उन्हें नपुंसक बनाया। सीबीआई अब धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने पर विचार कर रही है।

पूछे गए थे 400 सवाल

सूत्रों के मुताबिक पुलिस जांच में हनीप्रीत तो नहीं टूटी, लेकिन सुखदीप कौर ने कुछ ऐसी जानकारियां दी, जिससे केस को नई दिशा मिली। पुलिस ने सोमवार को भी हनीप्रीत व राकेश अरोड़ा को आमने-सामने बैठाया और सवाल किए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों से करीब 400 सवाल किए गए और इसमें से हनीप्रीत ने 85 सवालों के ही जवाब दिए। शेष सवालों पर वह या तो चुप्पी साधे रही या फिर बयान बदलते दिखी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams