News Flash
lpu won national shooting

केरल में आयोजित मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में दिखाया कला का नमूना

हिमाचल दस्तक। जालंधर
शूटिंग के क्षेत्र में सनसनी फैलाने वाले लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में MBA की पढ़ाई कर रहे अमनप्रीत सिंह ने एक बार फिर शूटिंग में अपनी दक्षता दिखाते हुए ‘मिक्सड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल नेशनल इवेंट (सीनियर) वर्ग में गोल्ड मैडल जीता है। यह अवसर था केरल के नेशनल गेम शूटिंग रेंज तिरुवनंतपुरम में चल रही 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप का। इस इवेंट की देख-रेख कर रहे हैं इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) तथा नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया।

गौरतलब है कि इस मिक्सड इवेंट को हाल ही में ओलंपिक्स में इंटरनेशनल ओलंपिक्स कमेटी द्वारा लिंग समानता पॉलिसी के तहत विश्व स्तर पर आईएसएसएफ की गवर्निंग बॉडी द्वारा प्रवेश दिया गया है। इस प्रतियोगिता में 10 मीटर राइफल मिक्सड के बाद यह दूसरी मिक्सड प्रतियोगिता है।

इस प्रतियोगिता में एक टीम के लिए 10 शॉट्स की तीन शृंखलाएं थीं जिसके बाद एलीमिनेशन राउंड के लिए 4 शॉट्स रखे गए थे जबकि गोल्ड मेडल विनर का निर्णय के लिए आखिरी 6 शॉट्स थे। फाइनल्स में पांच जोडिय़ों जैसे कि अमनप्रीत-श्वेता, एशियन जूनियर चैंपियन यशस्वनी-अनमोल जैन, हरवीन सराओ-आंचल ग्रेवाल, अनु राजसिंह-दीपक कुमार तथा विद्या गौड़ा-पी एन प्रकाश ने जगह बनाई थी। इस कंपीटीशन में 480.7 का स्कोर अर्जित करने वाले तथा प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले अमनप्रीत-श्वेता को गोल्ड मेडल मिला है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams