pathankot

CM ने पहली उड़ान के यात्रियों का किया स्वागत

  • कैप्टन बोले हवाई संपर्क के साथ पर्याटन को मिलेगा प्रोत्साहन
  • आदमपुर से जल्द सिविल उड़ानें शुरू होने की बात भी कही

वीना। पठानकोट
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीरवार को दिल्ली से पठानकोट पहुंची पहली उड़ान के यात्रियों का स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ सांसद सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे। उन्होंने पठानकोट शहर के हवाई मार्ग से देश के अन्य हिस्सों के साथ जुडऩे पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह शहर क्षेत्रीय संपर्क स्कीम आरसीएस में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि पठानकोट के हवाई मार्ग से जुडऩे से पर्यटन क्षेत्र में भी इजाफा होगा।

मुख्य मंत्री ने कहा कि यह क्षेत्र हिमाचल प्रदेश और जम्मू -कश्मीर के साथ लगता है जिस के परिणाम स्वरूप इस क्षेत्र में पर्यटन को प्रोत्साहन मिलने की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और वीरवार को होने वाली उड़ानों के परिणाम स्वरूप पर्यटन व्यवसाय में काफी फायदा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रणजीत सागर झील के नजदीक पठानकोट-डलहौजी मार्ग पर अंतराष्ट्रीय स्तर का सैर-सपाटे के लिए स्थान विकसित करने की सरकार की योजना है।

एक अनुमान के अनुसार यहां वार्षिक हजार से अधिक सैलानी आएंगे। पंजाब सरकार, भारत सरकार के शहरी उड्डयन मंत्रालय और एयरपोर्ट अथार्टी ऑफ इंडिया के बीच हुए समझौतों के परिणाम के चलते यह उड़ान शुरू हुई है। यह समझौता लुधियाना, आदमपुर, बठिंडा और पठानकोट से आरसीएस के अधीन उड़ानें शुरू करने के लिए किया गया था।

इस अवसर पर सामाजिक न्याय और सशक्तिकर्ण केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला, पठानकोट से विधायक अमित विज, भोआ के विधायक जोगिंद्र पाल और सुजानपुर के विधायक दिनेश सिंह बबबू भी उपस्थित थे।

नशीला पदार्थ पिलाकर लूटा बस यात्री

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams