News Flash
Vande Bharat Train Pathankot
हिमाचल दस्तक, अशोक ठाकुर। पठानकोट

गृह मंत्री अमित शाह ने आजे दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। दिल्ली- कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का पांच अक्टूबर से व्यावसायिक संचालन शुरु होगा, हालांकि टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर पहले ही शुरु हो गई है। हाई स्पीड ट्रेन चलने से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह जाएगा। रेलवे ने दिल्ली- कटरा वंदे भारत में भी डायनामिक फेयर लागू नहीं किया है। दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत में भी यह किराया प्रणाली लागू नहीं है। ट्रेन में घुमावदार कुर्सी सहित कई अत्याधुनिक सुविधाएं हैं।

Bande Bharat Train Pathankot

नई दिल्ली और माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चेयर कार (सीसी) का न्यूनतम किराया 1630 रुपया है, जबकि एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 3015 रुपये खर्च करने होंगे। यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी। ट्रेन संख्या 22439 नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना होगी और अपराह्न दो बजे कटरा पहुंच जाएगी। ट्रेन अंबाला कैंट, लुधियाना और जम्मू तवी में दो-दो मिनट रुकेगी। उसी दिन वापसी यात्रा पर ट्रेन संख्या 22440 कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस शाम 3 बजे कटरा रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और रात 11 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

पठानकोट कैंट स्टेशन पर सांय चार बजे बंदे भारत ट्रेन पहुंची तो ढाकी फाटक पर अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लगाया गया था, जिनकी ओर से फाटक बंद होने के बाद पैदल गुजरने वाले यात्रियों को भी रोक दिया गया था। इस दौरान फाटक की दोनों तरफ सैकड़ो की तादाद में बंदे भारत ट्रेन की झलक पाने के लिए एकत्रित हो गए थे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]