lpu distance education

राज्य के प्रमुख शहरों व क्षेत्रों से कई सौ विद्यार्थियों ने लिया वर्कशॉप में हिस्सा

हिमाचल दस्तक। जालंधर
एक विशेष प्रयास के तहत लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने अपने डिस्टैंस एजुकेशन के विद्यार्थियों के लिए रोज़गार के प्रति बढ़ावा देने वाली स्किलस को सिखाने के लिए बेहतरीन वर्कशॉप का यूनिवर्सिटी परिसर में ही आयोजन किया।

चंडीगढ़ (मोहाली), पटियाला, अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, बरनाला, दसूहा, गढ़शंकर, होशियारपुर, खन्ना जैसे राज्य के प्रमुख शहरों व क्षेत्रों से कई सौ विद्यार्थियों ने स्किलस को बढ़ावा देने वाली वर्कशॉप में भाग लिया। इस प्रति एलपीयू के सॉफ्ट स्किलस विभाग से कुशल अध्यापकों ने विद्यार्थियों को टाइम मैनेजमैंट, कम्युनिकेशन स्किलस, सीवी राइटिंग, इंटरव्यू स्किलस, ऑफिस मैनर्स आदि के बारे में बाखूबी बताया और उन्हें इंडस्ट्री में प्रवेश करने के गुर सिखाए।

विद्यार्थियों को प्रेक्टिकल्स, रोल प्लेस तथा वास्तविक जीवन के उदाहरणों के द्वारा रोजगार के प्रति स्किलस के विभिन्न पहलुओं को बताया। विद्यार्थियों को संबंधित विभिन्न विषयों पर आधारित कांटेंट्स भी प्रदान किए गए। विद्यार्थियों को ऑनलाइन सुविधा भी प्रदान की गई ताकि वे वर्कशॉप के प्रति फीड बैक प्रदान कर सकें और उन द्वारा स्किलस के प्रति ज्ञान में वृद्धि का यूनिवर्सिटी द्वारा आंकलन भी किया जा सके।

वर्कशॉप में जिन विद्यार्थियों ने बेहतरीन ढंग से भागीदारी की उनको पुरस्कृत भी किया गया। वर्कशॉप में भाग लेने आई लुधियाना व पटियाला की बीबीए की छात्राओं क्रिशी तथा तरुणा ने एलपीयू द्वारा करवाए जाने वाले ऐसे आयोजनों की मुक्त कंठ से सराहना की।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams