News Flash
Terrorist

बड़ी तबाही मचाने की साजिश, IB ने सुरक्षा बलों से सांझा किए इनपुट्स

एजेंसी। नई दिल्ली
जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में पुलिस लाइन पर आत्मघाती हमले करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी एक बार फिर से खतरनाक साजिश में जुट गए हैं। IB सूत्रों को शक है कि पुलवामा में आत्मघाती हमले के दौरान जो आठ आंतकी बच गए थे, वे पंजाब व जम्मू-कश्मीर के इलाकों में छिपे हो सकते हैं। 27 अगस्त की सुबह इन आतंकियों ने पुलवामा में पुलिस लाइन को निशाना बनाया था।

इस हमले में आठ जवान शहीद हो गए थे। अब IB ने सुरक्षाबलों के साथ अहम इनपुट्स सांझा किए हैं। इसके मुताबिक जो आंतकी पुलवामा अटैक में बच गए थे, वे अब सेना या सुरक्षाबलों के कैंप को फिर से निशाना बना सकते हैं। IB को शक है कि पठानकोट एयरबेस पर हमले की तर्ज पर ये आतंकी किसी और अटैक को अंजाम दे सकते हैं।

दो ग्रुप में बंटे हैं आतंकी

ये आतंकी चार-चार के दो ग्रुप में बंटे बताए जा रहे हैं। सुरक्षा इनपुट्स में कहा गया था कि एक ग्रुप जम्मू और दूसरा पंजाब जा रहा है। IB ने एक इनपुट पुलवामा अटैक से तीन दिन पहले (24 अगस्त) सुरक्षाबलों को भेजा था। इसमें भी कहा गया था कि खतरनाक हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी 16-17 अगस्त की रात पाकिस्तानी पंजाब के रास्ते भारत के गुरदासपुर (पंजाब) में घुस चुके हैं।

फौज और BSF पर है जिम्मा

गौरतलब है कि एलओसी पर पुंछ सेक्टर की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारतीय फौज के जिम्मे है। वहीं गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी बॉर्डर सिक्यॉरिटी फोर्स (BSF) करती है। ऐसे में फौज और बीएसएफ को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams