News Flash
Egg Manchurian Recipe

मंचूरियन का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है। लेकिन अक्‍सर ही टाइम कम होने के चलते लोग इसे बनाना अवॉयड करते हैं। तो हम आपको ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहे हैं जो मिनटों में रेडी हो जाएगी। साथ ही यह काफी हेल्‍दी भी है। जी हां हम आपको एग मंचूरियन रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं।

एग मंचूरियन की सामग्री

2 प्‍याज, 4 उबले अंडे, 1 हरे प्‍याज की पत्‍ती, 2 हरी मिर्च, 3 धनिया की पत्‍ती, 4 चम्‍मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्‍मच अदरक का पेस्‍ट, आधा चम्‍मच, लहसुन का पेस्‍ट, आधा कप चावल का आटा, आधा कप मक्‍के का आटा, आधा चम्‍मच सोया सॉस, जरूरत के अनुसार रिफाइंड ऑयल, नमक स्‍वादानुसार।

एग मंचूरियन बनाने की वि​धि

  • सबसे पहले प्‍याज, हरी मिर्च और हरे प्‍याज की पत्तियों को अच्‍छे से धोकर काट लें।
  • इसके बाद मक्‍के और चावल के आटे को एक में मिलाकर उसमें नमक और जरूरत के अनुसार पानी डालकर उसका बैटर बना लें।
  • आटे के बैटर के बाद अंडे के ऊपर बैटर को कोट कर दें।
  • इसके बाद अब मध्‍यम आंच पर पैन रखें और उसें रिफाइंड ऑयल डाल दें। ऑयल गर्म होते ही एक-एक करके अंडे उसमें तलकर निकाल लें।
  • अब उसी पैन में लहसुन और अदरक को पेस्‍ट डालें। इसके बाद उसमें लाल मिर्च स्‍वादानुसार डाल दें। थोड़ी देर के लिए इसे फ्राई होने दें। इसके बाद उसमें सोया सॉस और स्‍वादानुसार नमक डालें। इसके बाद बचे हुए मक्‍के के आटे में पानी डालकर उसकी ग्रेवी बना लें।
  • अब लास्‍ट में मक्‍के के आटे से तैयार की गई ग्रेवी को पैन में डालें और उसे अच्‍छे से चलाएं। फिर तले हुए अंडे भी उसमें डाल दें। ऐसा करने के कुछ देर के लिए उसे ढंककर पकने दे। कुछ ही मिनटों में डिश रेडी हो जाएगी। अब इसे धनिया पत्‍ती से गार्निश करके सर्व करें।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams