News Flash
dreams indicate future

सपने

काजल लगाते देखना

आपने सपने में खुद को काजल लगाते हुए देखा है तो स्वप्नशास्त्र में इसका अर्थ होता है कि निकट भविष्य में आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है। कोई छोटी या बड़ी बीमारी हो सकती है या चोट लग सकती है। इस तरह का सपना देखने के बाद डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि आपको अधिक सतर्कता बरतनी चाहिए। जब आप सजग रहेंगे तो बीमारी और चोट दोनों से बचे रहेंगे।

बंद दरवाजा देखना

अगर सपने में आप कहीं जा रहे हैं या अपने घर आ रहे हैं और आपको हर जगह दरवाजे बंद मिलते हैं तो इसका अर्थ माना जाता है कि आने वाले समय में आपको धन की हानि हो सकती है। स्वप्न एक भाषा और संकेत है तो क्यों न इस संकेत के आधार पर हम सतर्कता बरतें। पैसे को सहेजकर रखें और धन से जुड़े सभी मामलों को निपटाते समय सभी कागज ध्यान से पढ़ें।

खुद को चश्मा लगाए हुए देखना

अगर आप आमतौर पर चश्मा नहीं लगाते हैं लेकिन सपने में खुद को चश्मा लगाए हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत माना जाता है कि आपको जल्द ही किसी ज्ञान की प्राप्ति होगी या आपका कोई शैक्षणिक परिणाम बहुत अच्छा रहेगा।

इन्हें देखने से होताहै धन लाभ

अगर आपको सपने में जलता हुआ दीपक दिखाई दे या आप खुद को आम खाते हुए देखें तो इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपको धन की प्राप्ति होगी। वहीं अगर आपको गोबर दिखाई दे तो इसका अर्थ माना जाता है कि आपको अपने पशुओं से लाभ होगा।

ये होते हैं कठिनाई का संकेत

अगर आप सपने में खुद को परेशानी में घूमते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता कि कोई अनजान शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। सपने में कैंची देखने का अर्थ माना जाता है कि आपके घर में किसी तरह का क्लेश हो सकता है। अगर सपने में आप किसी को अपना पीछा करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप किसी तरह की असुरक्षा की भावना से जूझ रहे हैं या मन के किसी भाव से दूर भागना चाहते हैं।

इन सपनों से मिलता है लाभ

सपने में लाठी देखने का अर्थ होता है कि आपको यश की प्राप्ति होगी। सपने में खुद को अंगूठी पहनते हुए देखने का अर्थ होता आपको अच्छा जीवनसाथी मिलेगा और सपने में सब्जियां देखने का अर्थ होता है कि जीवन में खुशियां आने वाली हैं।

ये सपने हैं अच्छे वक्त का संकेत

सपने में खुद को नदी में स्नान करते हुए देखने का अर्थ होता है कि ऑफिस में बॉस से आपको लाभ मिलेगा। सपने में रुई या कॉटन देखने का अर्थ होता है कि शारीरिक रोगों के दूर होने का समय आ गया है। वहीं सपने में जामुन देखने का अर्थ जीवन की समस्याओं के समाप्ती से माना जाता है।

यह भी पढ़ें – मौनी अमावस्या पर रहे मौन

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams