News Flash
virat kohli

कहा, इसलिए वल्र्ड कप में पंत की जगह दी गर्ह तरजीह

मुंबई
विश्व कप-2019 के लिए जब भारतीय टीम का एलान किया गया, तो एक नाम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हुई। महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप विकेटकीपर के रूप में 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा सनसनी ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई। कई लोगों ने इस फैसले पर हैरानी जताई। सौरभ गांगुली जैसे दिग्गज ने भी कहा कि भारत को विश्व कप में 21 वर्षीय इस बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खलेगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉटिंग भी इस निर्णय पर हैरान नजर आए।

रिकी ने कहा कि पंत में एक्स फैक्टर है और उनके टीम में शामिल न होने से वह काफी हैरान हैं। हालांकि अब टीम इंडिया के कप्तान और कोच ने इस विवाद पर अपनी राय रखी है। विराट कोहली और रवि शास्त्री ने बताया कि आखिर क्यों कार्तिक को पंत के ऊपर चुना गया। विराट ने कहा कि दबाव की परिस्थिति में कार्तिक ने संयम दिखाया है। टीम प्रबंधन में सभी लोग कार्तिक की इस खूबी से वाकिफ हैं। कोहली ने भी कार्तिक के अनुभव का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिनेश के पास अनुभव है।

भगवान न करे अगर महेंद्र सिंह धोनी को कुछ हो जाए, तो विकेट के पीछे कार्तिक काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। कार्तिक विकेटकीपिंग के अलावा सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक फिनिशर के रूप में भी अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। उनकी इस खूबी के बारे में कप्तान ने कहा कि एक फिनिशर के रूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो इस बड़े टूर्नमेंट में इन बस बातों को ध्यान में रखा गया, वहीं कोच रवि शास्त्री कि किसी क्रिकेटर के टीम में जगह नहीं बना पाने को लेकर एक से अधिक राय हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams