News Flash
mahendra singh dhoni

दिनेश कार्तिक ने निभाई विकेटकीपर की भूमिका

माउंट माउंगानुई
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच नहीं खेल सके। सोमवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय में उनकी जगह दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। शानदार फिटनेस के लिए जाने जाने वाले इस धोनी के लिए एकदिवसीय करियर में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब वह चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके।

धोनी इससे पहले 2013 में त्रिकोणीय शृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ चोटिल होने के कारण सीमित ओवरों का मैच नहीं खेल सके थे। पिछले 14 वर्षों में यह सिर्फ छठा मौका है जब वह उन्हें चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा। मांसपेशियों में खिचाव के कारण धोनी 2013 में तीन मैचों में नहीं खेल सके थे। इससे पहले 2007 में वह बुखार के कारण आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर नहीं उतर सके थे।

सैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुई एकदिवसीय शृंखला तीन अद्र्धशतकीय पारियां खेली थी। उन्होंने 51, नाबाद 55 और नाबाद 87 रन बनाए थे जिससे वह मैन आफ द सीरीज भी रहे। न्यूजीलैंड में भी उन्होंने अपनी लय जारी रखी। धोनी ने दूसरे एकदिवसीय में 33 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को चार विकेट पर 324 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें – टेरिटोरियल आर्मी में अनुराग ही क्यों – राणा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams