sri lanka

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच आज से

कोलकाता
भारत में अपना पहला टेस्ट मैच जीतने की उम्मीदों के साथ यहां पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी शृंखला की शुरुआत कल से यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी। श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा। उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है। उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं। कप्तान दिनेश चांदीमल के लिए यह बहुत मुश्किल काम होगा।

वह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे। वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट शृंखला हारने वाली टीम का हिस्सा थे। अपनी सरजमीं पर भारत के हाथों तीनों प्रारूप में 0-9 से करारी शिकस्त झेलने वाली श्रीलंका की टीम उसके लगभग दो महीने के बाद यहां पहुंची है, लेकिन इस बीच उसने पिछले महीने पाकिस्तान को यूएई में 2-0 से हराया, जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा।

संजू सैमसन इस मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे

श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा। चांदीमल और उनकी टीम को तीसरी श्रेणी के बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। संजू सैमसन इस मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे। मैच जाधवपुर यूनिवर्सिटी मैदान पर खेला जाएगा, जहां की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है।

बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी को महत्व देते हुए इस मैच के लिए तीसरे दर्जे की टीम का चयन किया है। टीम में मुख्य रूप से हैदराबाद, केरल, मध्यप्रदेश और पंजाब के खिलाड़ी शामिल हैं, जो घरेलू टूर्नामेंट के पांचवें चरण में नहीं खेल रहे हैं। ऐसी स्थिति में श्रीलंका को अच्छा मैच अभ्यास मिल पाएगा इसकी संभावना कम नजर आती है। श्रीलंका के खिलाडय़िों में निगाहें पूर्व कप्तान और आलराउंडर मैथ्यूज पर टिकी रहेंगी, जो पाकिस्तान शृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं।

पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद मैथ्यूज अब पूरी तरह से फिट है और ईडन गार्डंस में 16 से 20 नवंबर के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व लय हासिल करना चाहेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ 16 विकेट लेने वाले अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ यहां भी अपनी उसी फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। उनका साथ देने के लिए चाइनामैन लक्षण संदाकन हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पल्लेकल टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams