dinesh chandimal

गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर दो घंटे देर से उतरे मैदान पर

ग्रास आइलेट (सेंट लूसिया)
आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के उल्लंघन का आरोप लगाया। मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया और मैदान में दो घंटे देर से उतरे। अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड गेंद की हालत से संतुष्ट नहीं थे, जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था। श्रीलंकाई टीम से कहा गया कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते।

आईसीसी ने ट्विटर पर घोषणा की कि चंदीमल पर आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। यह उल्लघंन गेंद की हालत बदलने से संबंधित है। श्रीलंका पर पहले ही पांच रन का जुर्माना लगाया जा चुका है। श्रीलंका ने अगर गेंद से छेड़छाड़ की है तो यह काफी मामूली सजा है। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ, श्रीलंकाई कोच चंडिका हथुरासिंघे और टीम मैनेजर असांका गुरू सिंघा के बीच बातचीत हुई। एक समय दिन के खेल और यहां तक कि पूरे मैच को लेकर आशंका बन गई थी।

बातचीत के बाद हालांकि श्रीलंकाई गेंद बदलने और आगे खेलने के लिए तैयार हो गए। श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर टीम के खिलाडिय़ों का पूरा समर्थन किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि उनके पास कार्रवाई करने का अधिकार है। आईसीसी ने कहा कि अगर किसी आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है तो मैच के खत्म होने के बाद नियमों के मुताबिक कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें – माउंट एवरेस्ट का मार्ग कचरे के ढेर में तबदील

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams