News Flash
dawid malan and eoin morgan

नेपियर (न्यूजीलैंड) (एएफपी)। डेविड मलान के तूफानी शतक और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी से इंग्लैंड ने शुक्रवार को यहां चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 76 रन से करारी शिकस्त दी। मलान ने 51 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए जबकि मोर्गन ने अंतिम ओवर में लंबा शाट लगाने के प्रयास में आउट होने से पहले 91 रन की पारी खेली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 182 रन जोड़े जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इंग्लैंड ने इन दोनों की पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 241 रन बनाए जो उसका क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर है।

न्यूजीलैंड ने बड़े लक्ष्य के सामने तेजी से रन बनाने के प्रयास में शुरू से लगातार विकेट गंवाए ओर उसकी टीम 16.5 ओवर में 165 रन पर आउट हो गई। इस तरह से इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी है। आकलैंड में रविवार को होने वाला अंतिम मैच अब निर्णायक बन गया है। मलान ने अपने शतक के लिए 48 गेंदें खेली और अलेक्स हेल्स के 60 गेंद के पिछले रिकार्ड को आसानी से पीछे छोड़ा। उनकी पारी में छह छक्के और नौ चौके शामिल हैं जबकि मोर्गन ने 41 गेंदों का सामना करके सात छक्के और इतने ही चौके लगाए।

मलान ने ईश सोढ़ी के एक ओवर में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 28 रन बटोरे। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर स्क्वायर लेग क्षेत्र में चौका जड़कर अपना पहला शतक पूरा किया। इंग्लैंड ने टास गंवाने के बाद जॉनी बेयरस्टॉ (आठ) और टॉम बैंटन (31) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इन दोनों को मिशेल सैंटनर (32 रन देकर दो) ने आउट किया। न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की और पांचवें ओवर तक स्कोर 54 रन पर पहुंचा दिया। मार्टिन गुप्टिल ने 27 और कोलिन मुनरो ने 30 रन बनाए। इसके बाद निरंतर विकेट गिरते रहे तथा केवल कप्तान टिम साउथी (39) ही कुछ रन जुटा पाए। इंग्लैंड की तरफ से मैट पर्किन्सन ने 47 रन देकर चार और क्रिस जोर्डन ने 24 रन देकर दो विकेट लिए।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]