News Flash
gautam gambhir

नितीश राणा संभालेंगे कमान, ध्रुव शोरे को बनाया उप कप्तान

कहा, मैं मैच जीतने के लिए नए कप्तान की करूंगा मदद

नई दिल्ली

गौतम गंभीर ने सोमवार को दिल्ली की रणजी टीम का कप्तान पद छोड़ दिया और उनके स्थान पर नितीश राणा को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई। गंभीर ने ट्वीट किया कि अब किसी युवा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है और इसलिए डीडीसीए चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस भूमिका के लिए मेरे नाम पर विचार नहीं करें। मैं मैच जीतने के लिए पीछे से नए कप्तान की मदद करूंगा। राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.29 की औसत से रन बनाए हैं। ध्रुव शोरे को उप कप्तान नियुक्त किया गया है।

शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने अब तक 21 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पीटीआई से कहा, गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बताया कि वह कप्तानी छोडऩा चाहते हैं। उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा। नितीश राणा टीम की अगुआई करेंगे जबकि ध्रुव शोरे उनके साथ उप कप्तान होंगे।

दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 12 नवंबर से फिरोजशाह कोटला में खेलेगी। गंभीर को सत्र के शुरू में दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी अगुआई में टीम ने विजय हजारे फाइनल में जगह बनाई और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने स्वयं लगभग 500 रन बनाए।

पता चला है कि 37 वर्षीय गंभीर ने इसलिए आगे कप्तान पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह इस सत्र में सभी प्रथम श्रेणी मैचों में खेलेंगे या नहीं। गंभीर का कप्तान पद छोडऩे का फैसला इस बात का भी संकेत है कि वह लंबे समय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। लेकिन शिखर धवन और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में दिल्ली को गंभीर की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़ें – अस्थमा से लडऩे में मछली मददगार

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams