News Flash
team india annoyed

एसेक्स काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच तीन दिन का किया

कोच रवि शास्त्री ने स्थानीय अधिकारियों से की बातचीत

चेम्सफोर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पिच और आउटफील्ड की खराब स्थिति से नाराज भारतीय टीम ने एसेक्स काउंटी टीम के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच को मंगलवार को तीन दिन का कर दिया। भारतीय टीम ने यह फैसला अभ्यास सत्र के बाद पिच की स्थिति को देखकर किया। मैच को कम अवधी का करने पर हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। पिच पर जरूरत से ज्यादा हरियाली और आइटफील्ड में घास की कमी के मुद्दे पर भारतीय कोच रवि शास्त्री को स्थानीय अधिकारियों से बातचीत करते देखा गया।

आउटफील्ड में घास की कमी से खिलाड़ी चोटिल हो सकते है। इंग्लैंड में अभी गर्मी का मौसम है और टेस्ट सीरीज के दौरान में ऐसी घास वाली पिच मिलने की संभावना काफी कम है। सहायक कोच संजय बांगड़ और गेंदबाजी कोच भरत अरुण जैसे टीम के सहयोगी स्टाफ को भी मैदान के हालात का जायजा लेने के बाद मैदानकर्मियों से बात करते देखा गया। इस मैच को प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा प्राप्त नहीं है और ऐसे में यह तय है कि भारतीय टीम सभी 18 खिलाडिय़ों को आजमाएगी।

कहा ये सब निराशाजनक

अभ्यास सत्र के बाद वरिष्ठ मैदानकर्मी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन की सभी मांगों को मान लिया गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या जिन मांगों को माना गया है उसमें पिच से घास हटाना भी शामिल है तो उन्होंने कहा , भारतीय टीम प्रबंधन की मांगों को मानने के लिए हमने जरूरत से ज्यादा समझौता किया है। यह निराशाजनक है क्योंकि हमने चौथे दिन (शनिवार) के टिकट भी बेचे हैं।

भारतीय टीम की एक और नाराजगी इस बात पर थी कि नेट की पिच पूरी तरह सपाट है जिस पर बिलकुल भी घास नहीं है, जबकि मैच की पिच पर जरूरत से ज्यादा घास है। कोच से बातचीत के बाद मैदान कर्मियों ने मैच में इस्तेमाल होने वाले पिच के पास दूसरी पिच से घास कम किया, जिसके बाद टीम ने इस पर अभ्यास किया।

टॉप फाइव में जडेजा और अश्विन

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

दुबई। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय स्पिन जोड़ी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश : तीसरे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ बर्मिंघम में पहली अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले गेंदबाजों की इस सूची में शीर्ष पर काबिज हैं। जडेजा के 866 और अश्विन के 811 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (882) और वर्नाेन फिलेंडर (826) क्रमश : दूसरे और चौथे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नौ विकेट लेने वाले एंडरसन के 892 अंक हैं। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आठ विकेट लेने के बाद रबाडा दूसरे स्थान पर खिसक गए। श्रीलंका ने यह सीरीज 2-0 से जीती। आईसीसी की बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं, जो रूट शीर्ष दस में शामिल इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज हैं। स्टीव स्मिथ 12 महीने का प्रतिबंध झेलने के बावजूद अब भी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं।

पट्टी बांधकर गेंदबाजी करते दिखे जसप्रीत बुमराह

टेस्ट मैचों के दौरान विकेट और मैदान की जो स्थिति होने की संभावना है, उससे यहां की परिस्थितियां पूरी तरह से भिन्न है ऐसे में यह देखना होगा की टीम प्रबंधन किस तरह से अगले तीन दिनों के अभ्यास को लेता है। अभ्यास सत्र में जसप्रीत बुमराह को बाएं हाथ के अंगूठे में पट्टी बांधकर गेंदबाजी करते देखा गया। वह इशांत शर्मा के साथ गेंदबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – शेष विश्व से कटी स्पीति घाटी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams