mohamed azharuddin

मायूसी – धावक मोहम्मद अजहरुदीन पर नहीं गया सरकार का ध्यान

दिसंबर में बांग्लादेश में होने वाली चैंपियनशिप की तैयारी में जुटा अजहरुदीन

राजेश कुमार। धर्मशाला
फौजी ने बोला था कि तू दौड़ में भविष्य संवार, क्योंकि तेरी दौड़ बेहतर है और तू अच्छा धावक बन सकता है। यह बात सुनकर मोहम्मद अजहरुदीन ने अच्छा धावक बनने की ठान ली। नेशनल व इंटरनेशनल लेवल पर 1500 मीटर में गोल्ड मेडलिस्ट मोहम्मद अजहरुदीन ने तीन बार प्रदेश का नाम चमकाया, लेकिन अभी तक इस युवा धावक की ओर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। इन दिनों मोहम्मद अजहरुदीन दिसंबर माह में बांग्लादेश में होने वाली इंटरनैशनल चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटा हुआ है।

बीपीएल परिवार से संबंधित जिला चंबा के चुराह के रहने वाले मोहम्मद अजहरुदीन को सरकार से आस है कि सरकार स्पोट्र्स कोटे से उसे भी रोजगार मुहैया करवाएगी। परिवार गरीब हो तो बच्चे, जैसे-तैसे रोजगार कमाकर परिवार को सहयोग करने का प्रयास करते हैं। इसी मंशा से जिला चंबा के चुराह का मोहम्मद अजहरुदीन भी सेना में भर्ती होने के लिए जगह-जगह जाकर भाग्य आजमा रहा था।

अक्तूबर 2017 में पंजाब के पठानकोट जिला में आयोजित भर्ती रैली में भाग लेने गए मोहम्मद अजहरुदीन की दौड़ देखकर एक फौजी ने उसे धावक बनने के लिए प्रेरित किया और आज मोहम्मद अजहरुदीन भूटान में आयोजित साउथ एशियन गेम्स-2018, अमृतसर में आयोजित दूसरी रुरल स्पोट्र्स नेशनल गेम्स-2018 और पांचवीं मध्य प्रदेश के उज्जैन में आयोजित यूथ रुरल गेम्स 2018 में 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुका है। पहले गोल्ड मेडल के लिए मोहम्मद अजहरुदीन ने 1500 मीटर दौड़ 4 मिनट 23 सेकेंड में, दूसरी बार 4 मिनट 20 सेकेंड और तीसरी बार 4 मिनट 13 सेकेंड में 1500 मीटर दौड़ पूरी की।

हिमालयन ब्रदर्स बने सहारा, दिला रहे कोचिंग

हिमालयन ब्रदर्स के नाम से धर्मशाला में पर्यटन उद्यम से जुड़े चुराह निवासी छेयांग व बासु लामा ने अपने क्षेत्र का होने के चलते मोहम्मद अजहरुदीन की कोचिंग का बीड़ा उठाया है। दिसंबर में बांग्लादेश में होने वाला ओपन चैंपियनशिप के लिए मोहम्मद अजहरुदीन तैयारियों में जुटा है। धर्मशाला स्थित स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सेंटर के एथलेटिक कोच द्वारा उसे कोचिंग दी जा रही है। पिछले कुछ माह माह से मोहम्मद अजहरुदीन हिमालयन ब्रदर्स के पास ही रह रहा है।

यह भी पढ़ें – हुंडई ने पेश की ‘द ऑल न्यू सेंट्रो’ कार

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams