News Flash
india kohli

डिविलियर्स लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि भारतीय टीम और उसके कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वर्षों में पूरी तरह बदल गए हैं और आगामी टेस्ट शृंखला में वे इतिहास रचने का प्रयास करेंगे। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी कोई शृंखला नहीं जीती है और 2011 में शृंखला 1-1 से बराबर करना यहां भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

आगामी तीन मैचों की टेस्ट शृंखला की शुरुआत पांच जनवरी से होगी। डिविलियर्स लगभग दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे, जब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ मंगलवार से एकमात्र टेस्ट में खेलेंगे। डिविलियर्स ने कहा कि बेहद प्रतिस्पर्धी कोहली की अगुआई वाली भारत की युवा टीम के खिलाफ खेलना उनकी टीम के लिए चुनौती होगी। डिविलियर्स ने कहा कि मैं काफी रोमांचित हूं कि वे (भारत) दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाले हैं।

मैं काफी समय से भारत के खिलाफ नहीं खेला, इसलिए यह काफी अच्छी शृंखला होगी। उन्होंने कहा कि यह बेहतरीन चुनौती होगी। वे (भारत) युवा और प्रतिबद्ध टीम हैं। 1990 के दशक की तुलना में वे यहां पिछली कुछ शृंखलाओं में काफी बेहतर खेले हैं। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में डिविलियर्स के कप्तान हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक करार दिया।

आईपीएल में कोहली के नेतृत्व में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु की ओर से खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि मैं कहूंगा कि कोहली फिलहाल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक है। उन्होंने कहा कि हम सभी को विराट कोहली के बारे में पता है, कप्तान के रूप में वह कितना प्रतिबद्ध है। वह निश्चित तौर पर यहां जीतने के लिए आएगा और इतिहास रचेगा।

हिमाचल में अब नरम राजनीति की शुरुआत

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams