News Flash
india sri lanka series

इंदौर में दूसरे टी-20 मैच में आज होगी भारत और श्रीलंका के बीच टक्कर

कटक में खेले गए पहले मैच में श्रीलंका को दी थी शिकस्त

इंदौर
भारतीय टीम के शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका पर दबदबा बरकरार रखने और तीन मैचों की सीरीज अपने नाम करने की पूरी उम्मीद है। श्रीलंकाई टीम की मुश्किलों का कोई अंत नहीं है, जिन्हें कटक में टी20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले में 93 रन की करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा और यह नतीजा एकतरफा ही रहा, जिसने कइयों को यह सवाल पूछने के लिए बाध्य कर दिया कि भारत का बार बार इतनी कमजोर टीम से खेलना कितना तार्किक है।

रन और विकेट हमेशा खिलाडिय़ों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं

यह सीरीज अगले महीने में भारत के दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे के लिए कोई अच्छी तैयारी साबित नहीं हुई है, क्योंकि घरेलू टीम ने पसंदीदा परिस्थितियों में कमजोर टीम के खिलाफ दबदबा बनाए रखा। भारतीय बल्लेबाजों ने कमजोर आक्रमण के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। रन और विकेट हमेशा खिलाडिय़ों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं, लेकिन सवाल इस बात का है कि दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में इनका यह प्रदर्शन कितना मायने रखेगा।

नियमित कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन तथा भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद श्रीलंकाई खिलाडिय़ों को कोई राहत नहीं मिली, जो अपने सीनियर जैसे एंजेलो मैथ्यूज पर ज्यादा ही निर्भर हैं। श्रीलंका के वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का सामना करने में जूझते रहे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे मजबूत ढांचे ने मेजबानों के लिए एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ तैयार कर दी है।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी अंतररष्ट्रीय पर्दापण करने के तुंरत बाद खुद के लिए जगह बनाने में सफल रहे। श्रीलंका को जरूरत है कि उसके कप्तान तिसारा परेरा, उपुल थरंगा और मैथ्यूज उदाहरण पेश कर नेतृत्व करें। ए लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और अगर ए मजबूत प्रदर्शन करते हैं तो वे खिलाडिय़ों में कुछ उत्साह और उम्मीद जगा सकते हैं।

दुष्मंत चामीरा और धनंजय डि सिल्वा जैसे खिलाडिय़ों ने उम्मीद जगाई है तथा उन्हें निरंतर प्रदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन की जरूरत है। भारत को इस श्रीलंकाई टीम पर दबदबा बनाने के लिए भारत को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम की जरूरत नहीं है, लेकिन उनका अच्छा प्रदर्शन करना आवश्यक है।

श्रीलंका को कुछ जज्बा दिखाना होगा : थरंगा

कटक। श्रीलंका को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी सबसे खराब शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिसे सीरीज के शुरुआती मैच में भारत ने 93 रन से शिकस्त दी, लेकिन सीनियर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने कहा कि टीम को दौरे के बचे हुए मैचों में कुछ जज्बा दिखाना चाहिए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 87 रन पर सिमट गई। थरंगा ने बीती रात मैच के बाद कहा कि हारने वाली टीम होना बहुत मुश्किल है, लेकिन हमें फिर भी कुछ जज्बा दिखाना होगा।

दोनों टीमें इस तरह

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव नादकट।

श्रीलंका

तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल जनित परेरा, धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रम, दासुन शनाका, चतुरंगा डि सिल्वा, सचित पाथिराना, धनंजय डि सिल्वा, नुआन प्रदीप, विश्व फर्नांडो और दुष्मंत चामीरा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams