News Flash
anurag

खेल महाकुंभ के शुभारंभ पर बोले सांसद अनुराग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
प्रदेश के युवा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के अनुभवों, मेहनत और अनुशासन से सीख लें। यह बात बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने वीरवार को धर्मशाला स्टेडियम में स्टार खेल महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित खिलाडिय़ों व विभिन्न खेल संगठनों के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कही।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर खिलाडिय़ों के आदर्श हैं। अनुराग ने कहा कि खेलों में सुधार के लिए सचिन तेंदुलकर ने संसद में सुझाव दिए हैं, जिन्हें ध्यान से पढ़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि खेल सुधार के लिए सचिन के सुझावों को लागू करने में हिमाचल आगे रहे। इसके लिए हमें ग्राउंड जीरो से प्रयास करने होंगे।

खिलाडिय़ों के बिना स्टेडियम अधूरा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने यहां पर स्टेडियम बनाया है, लेकिन नई प्रतिभाएं निकलकर नहीं आएंगी तो बिना खिलाडिय़ों के स्टेडियम अधूरा रहेगा। उन्होंने कहा कि स्टार खेलों के महाकुंभ में वालीबॉल, बास्केटबाल, कबड्डी, क्रिकेट, एथलेटिक्स, फुटबॉल स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। हर मैच में स्टार प्लेयर का चयन किया जाएगा। जिस भी खेल से स्टार प्लेयर चयनित होगा, उसे संबंधित खेल के कोच से स्पेशल ट्रेनिंग दिलाई जाएगी, जिस पर एक करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिना स्टेडियम और कोचिंग के आगे नहीं बढ़ा जा सकता।

खेल महाकुंभ से निकलेंगे सचिन सरीखे सितारे

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलों के महाकुंभ की लांचिंग पर सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी से उम्मीद की जा सकती है कि खेलों के महाकुंभ से सचिन सरीखे चमकते सितारे निकलेंगे, जो देश और दुनिया में हिमाचल का नाम रोशन करेंगे। खेलों के महाकुंभ की शुरुआत पर सचिन की मौजूदगी से प्रभावित होकर प्रदेश के युवा हिमाचल को देव व वीर भूमि के साथ खेल भूमि बनाने में पूरा जोर लगाएंगे।

धर्मशाला में शुरू हुआ खेल महाकुंभ

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams