News Flash
sachin tendulkar

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की विराट को सलाह

कहा, विराट कोहली अपनी भूमिका निभाते रहें

लंदन
वह अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहा है और यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को सलाह दी है कि चिंता छोड़ो और केवल अपने दिल की सुनो। तेंदुलकर ने अपने 24 साल के करियर में अधिकतर भारतीय बल्लेबाजी का पूरा बोझ उठाए रखा और अब वर्तमान समय में यही भूमिका कोहली निभा रहे हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 149 और 51 रन की शानदार पारियां खेली, लेकिन इसके बावजूद भारत यह मैच 31 रन से हार गया। इसके बाद भारतीय कप्तान को कई तरह की सलाह दी जा रही है।

तेंदुलकर से पूछा गया कि वह कोहली को क्या कहेंगे, उन्होंने से कहा कि मैं कहूंगा अपना काम जारी रखो। वह बेहतरीन भूमिका निभा रहा है इसलिए इसे बरकरार रखो। आपके आसपास क्या हो रहा है उसकी चिंता मत करो। आप जो हासिल करना चाहते हो उस पर अपना ध्यान केंद्रित रखो और अपने दिल की सुनो। टेस्ट और वन-डे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले तेंदुलकर चाहते हैं कि कोहली का अपने लक्ष्यों के प्रति जुनून बना रहे।

उन्होंने कहा कि इस बीच कई तरह की बातें की जाएंगी और होंगी, लेकिन आखिर में अगर आप उस चीज को लेकर जुनूनी हो जिसे आप जिंदगी में पाना चाहते हो तो परिणाम भी आपका अनुसरण करेंगे। कोहली ने एजबेस्टन में शतक जड़कर एक बल्लेबाज के तौर पर अंतिम किला भी फतह कर दिया लेकिन बल्लेबाजी के बादशाह तेंदुलकर ने कहा कि कोई कितने भी अधिक रन बना ले, उसकी रनों की भूख खत्म नहीं होनी चाहिए। तेंदुलकर ने कहा कि मैं आपको खुद के अनुभव के आधार पर कह सकता हूं, आप कितने भी रन बना लो वे कभी पर्याप्त नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें – अध्यापिका से मारपीट करना कानूनी अपराध

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams