News Flash
Mohammed Shami MS Dhoni

साउथंपटन। मोहम्मद शमी ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के रोमांचक मुकाबले के दौरान धोनी ने सलाह दी थी कि वह हैट्रिक गेंद में यॉर्कर डाले और उन्होंने भी ऐसा करने के बारे में ही सोचा था। वह चेतन शर्मा के बाद विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 1987 विश्व कप में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह हैट्रिक हासिल की थी। 50 ओवरों के विश्व कप के इतिहास में यह 10वीं हैट्रिक है। शमी ने 40 ओवर में चार विकेट झटकने के बाद कहा कि रणनीति सरल थी।

Srikkanth

भारत को ज्यादा आक्रामकता से खेलना चाहिए था: श्रीकांत

साउथंपटन। पूर्व कप्तान के श्रीकांत को लगता है कि भारत ने अफगानिस्तान के स्पिनरों की गेंदों का कुछ ज्यादा सम्मान किया तथा उन्हें और ज्यादा आक्रामकता से खेलना चाहिए था। श्रीकांत ने अफगानिस्तान पर मिली 11 रन की जीत के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन कप्तानी की भी प्रशंसा की। भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य श्रीकांत ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था, लेकिन सच कहूं तो मुझे लगता है कि भारत मध्य के ओवरों में थोड़ा अटक गया था और उसे थोड़ा और ज्यादा आक्रामक होकर खेलना चाहिए था।

Sachin Tendulkar

धोनी-जाधव की बल्लेबाजी से खुश नहीं : सचिन

साउथंपटन। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की धीमी बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव सहित मध्यक्रम में सकारात्मक बल्लेबाजी की कमी दिखी। अफगानिस्तान के स्पिनरों के सामने भारतीय मध्यक्रम रन बनाने के लिए संघर्ष करता दिखा और दो बार की चैंपियन टीम शनिवार को यहां 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन ही बना सकी।

अफगानिस्तान जीत के काफी करीब पहुंच गया था, जिसे आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे और मोहम्मद नबी (55 गेंद में 52 रन) टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत काफी करीब ले आए थे। अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बाद 50वें ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक से भारत ने इस मैच को 11 रन से अपने नाम किया। तेंदुलकर ने कहा कि मुझे थोड़ी निराशा हुई, यह बेहतर हो सकता था। मुझे केदार और धोनी की साझेदारी से भी निराशा हुई।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams