pv sindhu

दुबई सुपर सीरीज फाइनल में यामागुची ने हराया

दुबई
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स में विश्व की नंबर दो जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे खिताबी मुकाबले यहां हार का सामना करना पड़ा। सत्र के इस आखिरी और प्रतिष्ठित फिनाले में सिंधू ने फिर से अपना जोश और जज्बा दिखाया, लेकिन शुरुआती बढ़त के बावजूद आखिर में उन्हें यामागुची से 21-15, 12-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मुकाबला एक घंटे 31 मिनट तक चला।

यह किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधू की तीसरी हार है। वह पिछले साल रियो ओलंपिक और इस साल ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार गई थी। इस मैच से पहले सिंधू का यामागुची के खिलाफ रिकार्ड 5-2 था। इनमें शुक्रवार को ग्रुप चरण के आखिरी मैच की जीत भी शामिल थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी वैसा कमाल नहीं दिखा पाई।

यामागुची ने बेहतर खेल का नजारा पेश किया और वह दमखम के मामले में भी सिंधू से बेहतर साबित हुई। इस साल अपना चौथा सुपर सीरीज फाइनल खेल रही 22 वर्षीय सिंधू इस तरह से साइना नेहवाल से आगे निकलने में नाकाम रही जिन्होंने 2011 में फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें भी अपनी हमवतन भारतीय की तरह रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। ज्वाला गुटा और वी दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी भी 2009 में उप विजेता रही थी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams