News Flash
rajkumar bramata

हिमाचल कबड्डी संघ के अध्यक्ष भी हैं राजकुमार उर्फ नीटू

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
दुबई में विश्व चैंपियन कबड्डी मास्टर्स प्रतियोगिता में पाकि स्तान को धूल चटाकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम के मैनेजर रोहडू के राजकुमार ब्रामटा उर्फ नीटू हैं। जिला शिमला के रोहडू के रहने वाले नीटू हिमाचल प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इस टीम में हिमाचल के ही खिलाड़ी अजय ठाकुर कैप्टन भी हैं। इनकी अगुआई में भारत ने अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है। कबड्डी मास्टर्स प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा टीम मैनेजर के तौर पर उन्हें नियुक्त किया गया।

सोमवार देर रात नौ बजे कप्तान अजय ठाकुर की अगुआई में भारत टीम ने ग्रु्रप एक के अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 14-17 से पराजित किया। टीम के लिए प्रो कबड्डी लीग के खिलाड़ी मोनू गोयत ने सबसे अधिक सात अंक और हिमाचल के अजय ने छह अंक जुटाए। वहीं भारतीय टीम के बेहतर खिलाड़ी ईशान ने भी छह अंक हासिल किए। इससे पहले भी 22 जून को पहले मुकाबले ने भारत ने पाकिस्तान को 36-20 से मात दी थी। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 जून को खेला जाएगा।

मनाली में होगा 2019 कबड्डी फेडरेशन कप

कबड्डी और वॉलीबॉल हिमाचल के प्रिय खेल हैं। हिमाचल में कबड्डी खेल को एक अलग पहचान दिलाने के लिए भी कबड्डी एसोसिएशन ने कई कदम उठाए हैं। इसमें जहां हिमाचल में कबड्डी कोचिंग के लिए दो हॉस्टल खोले हैं, वहीं कबड्डी के खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका भी दिया है। कबड्डी एसोसिएशन 2019 का राष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन कप मनाली में आयोजित करेगी।

यह भी पढ़ें – हामटा बन रहा बेजुवान पशुओं की कब्रगाह

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams