News Flash
saina kashyap win

नेहवाल ने मारीशस की केट फू कुन को दी शिकस्त

लखनऊ
साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी विश्व टूअर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को सकारात्मक शुरुआत की, लेकिन मौजूदा चैंपियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गई। प्रणव और सिक्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चीन के रेन झ्ािगांयु और झोउ चाओमिन के हाथों 14-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मैच केवल 31 मिनट तक चला।

तीन बार की चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त साइना ने महिला एकल में मारीशस की केट फू कुन को 21-10, 21-10 से शिकस्त दी, जबकि कश्यप ने पुरुष एकल में थाईलैंड के तानोंगसाक सेनसोबून्स्क को एकतरफा मैच में 21-14, 21-12 से हराया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अगले दौर में हमवतन अमोलिका सिंह सिसौदिया से जबकि कश्यप इंडोनेशिया के फरमान अब्दुल खोलिक से भिड़ेंगे। बी साई प्रणीत भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार करने में सफल रहे।

उन्होंने रूस के सर्गेई सिरांत को 21-12, 21-10 से हराया। वह अब इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से भिड़ेंगे। शुभंकर डे ने स्वीडन के फेलिक्स बुरेसटेट को 21-15, 21-13 से पराजित किया और अब उनका सामना चीन के लु गुआंग्झू से होगा। पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त रितुपर्णा दास ने रूस की नतालिया पेरमिनवोवा को 21-19, 18-21, 21-10 से हराया।

उन्हें अब हमवतन श्रुति मंदादा को सामना करना है। मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने हमवतन कृष्णा प्रसाद गर्गा और रूतुपर्णा पंडा पर 21-10, 21-10 से जीत दर्ज की। अन्य खिलाडय़िों में प्राशी जोशी, शैली राणे, रिया मुखर्जी, परदेशी श्रेयांसी, रेशमा कार्तिक और साई उत्तेजिता राव चुक्का भी महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें – कार ने कुचले मजदूर 5 की मौत, 9 गंभीर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams