News Flash
sardar lifeline

अजलन शाह कप के लिए टीम इंडिया का बनाया कप्तान

तीन से 10 मार्च तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली
सरदार सिंह को 27वें सुल्तान अजलन शाह कप के लिए 18 सदस्यीय हॉकी टीम का कप्तान नियुक्त करके इस अनुभवी मिडफील्डर को अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लंबा खींचने का एक और मौका दिया गया। टीम में तीन नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं। मलेशिया के इपोह में होने वाला प्रतिष्ठित अजलन शाह कप तीन से दस मार्च तक खेला जाएगा, जिसमें भारत के अलावा विश्व में नंबर एक ऑस्ट्रेलिया, नंबर दो अर्जेंटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी।

अपने करियर के अंतिम पड़ाव में खड़े सरदार पिछले कुछ समय से टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं और उन्हें पिछले दो टूर्नामेंट में टीम में नहीं चुना गया था। वह भारत की तरफ से आखिरी बार एशिया कप में खेले थे, लेकिन इसके बाद दिसंबर में हॉकी विश्व लीग फाइनल और न्यूजीलैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन नए कोच शूअर्ड मारिन ने इस मिडफील्डर को एक और लाइफलाइन दी है तथा नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को विश्राम दिए जाने के कारण उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई है।

सरदार 2020 ओलंपिक तक खेलना चाहते हैं, लेकिन इस साल राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और विश्व कप होने हैं और ऐसे में उनके पास राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का अजलन शाह कप के रूप में अंतिम मौका होगा, क्योंकि भारतीय टीम प्रबंधन युवा खिलाडय़िों को तरजीह दे रहा है। कोच मारिन ने भी संकेत दिए कि टीम प्रबंधन को प्रभावित करने का यह सरदार के पास बड़ा मौका होगा, ताकि भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उनके नाम पर विचार किया जा सके।

टीम इस प्रकार

गोलकीपर : सूरज करकेरा, कृष्ण बी पाठक।

रक्षापंक्ति : वरुण कुमार, अमित रोहिदास, दिपसान टिर्की, सुरेंदर कुमार, मनदीप मोर, नीलम संजीव।

मध्यपंक्ति : एसके उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह।

अग्रिम पंक्ति : गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उपकप्तान), तलविंदर सिंह, सुमित (जूनियर), शैलानंद लाकड़ा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams