News Flash
shamee haseen

पति पर लगाया हत्या की कोशिश का आरोप

  • भाई पर बलात्कार का दर्ज करवाया केस
  • शमी बोले हम मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे

नई दिल्ली
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके और परिवार के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। जहां ने कोलकाता के जादवपुर पुलिस स्टेशन में जो FIR दर्ज कराई है, उसमें क्रिकेटर की मां, बहन, भाई और भाभी का नाम भी शामिल है। यही नहीं उन्होंने क्रिकेटर पति पर तो हत्या की कोशिश और उनके भाई पर बलात्कार का केस भी दर्ज कराया है। हसीन जहां का आरोप है कि शमी ने खुद उन पर भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया था।

हसीन की लिखित शिकायत के अनुसार शमी और उनके परिवार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498। (अत्याचार), 323-307 (हत्या का प्रयास), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (जहर खुरानी), 34 (कॉमन इंटेंशन) जैसी गंभीर धाराएं लगी हैं। इस बारे में शमी का बयान भी आया है।

उन्होंने कहा है कि हसीन और उनकी फैमिली के साथ हम लोग मिलकर मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुझे पता नहीं कि कौन उन्हें भटका रहा है। साथ ही भावुक होते हुए उन्होंने आरोपों के बारे में बयान दिया था कि जहां तक देश के लिए खेलते हुए अपने प्रदर्शन के साथ समझौता करने की बात है, तो मैं ऐसा कुछ करने के बजाय मरना पसंद करूंगा।

हसीन का फेसबुक अकाउंट ब्लॉक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां ने मोर्चा खोल रखा है। जहां वीरवार को उन्होंने कोलकाता के लाल बाजार थाने में मामला दर्ज कराया था वहीं आज उन्हें महिला आयोग का भी साथ मिल गया है। हालांकि महिला आयोग ने अभी तक जहां की ओर से शिकायत नहीं मिलने की बात कही है। दूसरी ओर हसीन जहां ने दावा किया है कि फेसबुक ने शमी के खिलाफ किए गए उनके सारे पोस्ट हटा दिए हैं और अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मुझे किसी से भी सहायता नहीं मिली। इस वजह से मैंने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करके अपनी बात रखी। अब फेसबुक ने मुझे ब्लॉक कर दिया है। यही नहीं उसने बिना मेरी विचार लिए मेरे सभी पोस्ट हटा दिए हैं। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग भी इस मसले पर अपनी नजर बनाए हुए है।

इस बारे में राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि हमसे शमी की पत्नी ने अभी तक शिकायत नहीं की है, लेकिन अगर वह हमारे पास आती हैं, तो महिला आयोग इस पर कार्रवाई जरूर करेगा। बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी ने उन पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाते हुए उनपर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams