News Flash
virat kohli

बारिश से प्रभावित चौथे एक दिवसीय मैच में भारत को पांच विकेट से हराया

  • भारत सीरीज में 3-1 से आगे
  • द. अफ्रीका ने सीरीज रखी जीवंत

जोहानिसबर्ग
भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के हारने से दुखी थे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका जीत की हकदार थी, क्योंकि उन्होंने यहां चौथे वनडे में पांच विकेट की जीत के दौरान बेहतरीन जज्बा दिखाया। भारतीय टीम सीरीज में 3-0 की बढ़त के बाद कल के मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार थी लेकिन कुछ मिले मौकों को चूकने और बारिश के बाद दो बार पड़ी बाधा ने उनकी वनडे में जीत की लय तोड़ दी, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज जीवंत रखी।

कोहली ने बीती रात मौसम से प्रभावित वनडे के बाद कहा कि आपको दक्षिण अफ्रीका को श्रेय देना होगा। मुझे लगता है कि उन्होंने काफी शानदार जज्बा दिखाया, उन्होंने बेहतर खेल दिखाया और वे जीत के हकदार थे। उन्होंने कहा कि उनकी टीम अच्छी है, हमें उनसे अच्छे क्रिकेट की उम्मीद थी और वे अच्छा भी खेले। हमें पता था कि एक और जीत दर्ज करने के लिए हमें अपने खेल में सर्वश्रेष्ठ होना होगा और इसके लिए बेहद कड़ा परिश्रम करना होगा।

अगर यह पूरा गेम होता तो नहीं पता कि परिणाम कुछ और भी हो सकता था

शिखर धवन और कोहली ने अच्छा खेल दिखाया था जिससे भारत ने बारिश के कारण हुई पहली बाधा से पहले दो विकेट 200 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद टीम लय गंवा बैठी और सात विकेट पर 289 रन ही बना सकी। भारत ने 16.3 ओवर में महज 89 रन बनाए। कोहली ने कहा, ब्रेक के बाद जब शिखर और जिंक्स (अंजिक्य रहाणे) बल्लेबाजी के लिए उतरे तो विकेट थोड़ा अलग तरह बर्ताव कर रहा था। ब्रेक के बाद यह बल्लेबाजी के लिए इतना अच्छा नहीं था।

उन्होंने कहा कि ब्रेक के बाद मौसम थोड़ा ठंडा हो गया, शाम में विकेट थोड़ा तेज हो गया और ऐसा पूरी पारी के दौरान जारी रहा इसलिए मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी दूसरे हाफ में क्रीज पर जम सके। कोहली को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका को बारिश की बाधा का फायदा मिला। उन्होंने कहा, खेल के ओवर कम होना और लक्ष्य कम होना शायद उनके पक्ष में रहा, उन्होंने गेंद को लगातार हिट किया, भले ही परिस्थितियां कैसी भी रही हों।

अगर यह पूरा गेम होता तो नहीं पता कि परिणाम कुछ और भी हो सकता था। उन्होंने कहा, यह एक तरह से टी-20 का मैच था, जिसमें आप गेंदबाजों पर हावी हो जाते हो और यह तब मुश्किल हो जाता है जब बल्लेबाज लय में आ जाता है। जब एक टीम लय में आ जाती है तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams