Team performance

असफलता का डर Team performance पर हावी

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही मौजूदा वनडे सीरीज के बारे मे बोलते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट Team performance असफलता के डर से बाहर नहीं निकल पा रही है और भारत ने मौजूदा श्रृंखला में उसे लगातार हार का सामना करना पड रहा है।

तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत से करारी शिकस्त मिलने से पहले श्रीलंका जिम्बाब्वे जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम से एक-दिवसीय श्रृंखला 3-2 से हार गई थी। जयवर्धने ने कहा, मुझे लगता है टीम का मनोबल अभी काफी कम है। असफलता का डर खिलाडय़िों पर हावी है। खिलाडय़िों में ना तो आत्मविश्वास दिख रहा है ना ही जीत की ललक। उन्हें इन समस्याओं से जल्द ही पार पाना होगा और इसका हल भी जल्द ही खोजना होगा।

कोहली काफी सक्रिय और काफी आक्रामक कप्तान

टेस्ट क्रिकेट की एक नंबर की टीम को चुनौती देना उनके लिए काफी कठिन था। कुछ मौकों का फायदा उठाने में वे नाकाम रहे। टीम को लगातार आठवीं टेस्ट श्रृंखला में जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान कोहली की जमकर तारीफ करते हुए जयवर्धने ने कहा, वह काफी सक्रिय कप्तान है, काफी आक्रामक है।

कप्तान के तौर पर उनके आंकडे शानदार हैं , हालांकि उन्होंने अभी ज्यादा मैच घरेलू मैदान पर खेला है लेकिन फिर भी आपको मैच जीतना होता है। उन्होंने टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया है इसलिए दूसरे खिलाड़ी मैदान के अंदर और बाहर उनका अनुसरण करते है। उनकी असली परीक्षा तब शुरू होगी जब वे भारत के बाहर खेलेंगे।

उन्होंने हार्दिक पांड्या की तरीफ करते हुए कहा, वह कमाल की प्रतिभा है, खास कर छोटे प्रारुप में। टीम में ऐसा खिलाड़ी जो 130-140 की रफ्तार से गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सके वह टीम को संतुलन देता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams