team india

मोहाली के हीरो रोहित शर्मा पर रहेगा भारत का दारोमदार

कटक
भारतीय टीम टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट शृंखला जीतने के बाद बुधवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी हालांकि इसमें मेजबान टीम की बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जा सकता है। टेस्ट शृंखला जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भी भारत ने वनडे शृंखला 2 -1 से जीती और अब रोहित शर्मा एंड कंपनी का इरादा टी20 प्रारूप में भी उस प्रदर्शन को दोहराने का होगा। धर्मशाला में पहले वनडे के अलावा श्रीलंकाई टीम इस दौरे पर अपनी छाप छोडऩे में नाकाम रही है।

भारत ने मोहाली में शृंखला में वापसी की और विशाखापत्तनम में श्रीलंका ने शृंखला जीतने का सुनहरा मौका गंवा दिया। एक समय पर एक विकेट पर 136 रन बनाकर खेल रही श्रीलंकाई टीम 215 रन पर आउट हो गई। महेंद्र सिंह धोनी द्वारा की गई शानदार स्टंपिंग के बाद स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम पर भारी पड़े। दोनों ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत की जीत तय की। टी-20 क्रिकेट हालांकि बिल्कुल अलग है और भारत की इस मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 मैच की अच्छी यादें नहीं है।

बाराबती स्टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड 7-4 का है और पिछले चार मैच भारत ने यहां जीते हैं। यहां 2015 में खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 92 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद दर्शकों के उत्पात के कारण यह मैदान बदनाम हो गया था। भारत की बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान रोहित शर्मा पर होगा जिनके साथ के एल राहुल शीर्ष क्रम पर होंगे। पहला मैच हारने के बाद रोहित के दोहरे शतक की मदद से भारत ने मोहाली मैच 141 रन से जीता और रोहित इसी फार्म को टी20 क्रिकेट में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

पांच मैच हार चुकी श्रीलंका पर दबाब

लगातार पांच टी20 मैच हार चुकी श्रीलंकाई टीम के लिए उपुल थरंगा अच्छे फॉर्म में है। बल्लेबाजी का दारोमदार थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज पर होगा। मध्यक्रम में निरोशन डिकवेला से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने धर्मशाला वनडे में भारत को 112 रन पर आउट कर दिया था लेकिन बाद में उस लय को कायम नहीं रख सके।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams