News Flash
female assistant referee

नई दिल्ली में छह अक्तबूर से शुरू होगा फीफा अंडर-17 विश्व कप

नई दिल्ली
छह अक्तूबर से यहां शुरू होने वाला फीफा अंडर-17 विश्व कप एक तरह से रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है क्योंकि इस फीफा पुरुष प्रतिस्पर्धा में पहली बार महिला सहायक रेफरी दिखाई देंगी। फुटबॉल की विश्व संचालन संस्था फीफा ने कहा कि पहली बार पुरुष टूर्नामेंट में महिला सहयोगी रैफरियों को शामिल किया जाएगा। फीफा ने कहा, फीफा ने सात सहयोगी रैफरियों को चुना है, लेकिन पहली बार इसमें फीफा ने पुरुष टूर्नामेंट के लिए महिला रैफरियों को भी चुना है।

संयुक्त तैयारियों में दिखे परिणाम और सुधारों से दिखा कि अब समय आ गया है जब एलीट महिला रैफरी अपने पुरुष साथियों के साथ पुरुष टूर्नामेंट में अधिकारी बनें। फीफा के रैफरी प्रमुख मासिमो बुसाका ने कहा कि हमें लगता है कि अब समय आ गया है जब एलीट महिला रैफरियों को फीफा के पुरुष टूर्नामेंट के साथ शामिल किया जाए। पिछले साल उन्होंने पुरुष मैच अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया था और अब हम उन्हें टूर्नामेंट में एक साथ काम करते हुए देखना चाहते हैं।

पहला लक्ष्य ग्रुप लीग चरण से आगे बढऩा – हासियोग्लू

नवी मुंबई। फीफा अंडर-17 विश्व कप में भाग लेने पहुंची तुर्की की टीम के कोच मेहमत हासियोग्लू ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य ग्रुप लीग चरण को पार करना है। उन्होंने कहा कि सरकार के बढिय़ा युवा विकास कार्यक्रम के कारण तुर्की की टीम काफी मजबूत बनी। तुर्की के कोच ने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए युवा लीग में सुधार किया गया।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में युवा लीग आम तौर पर अन्य देशों से जल्दी शुरू होती है। हमारे लंबे समय तक शिविर लगते हैं, हम भारत आने से पहले परिस्थितियों से सांमजस्य बिठाने के लिए दोहा गए। हमारी प्रणाली बहुत अच्छी है और हमें सरकार से इसमें काफी समर्थन मिला है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams