News Flash
virat kohli

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को पछ़ाड़ा
  • तीसरे टेस्ट मैच में 97 और 103 रनों की खेली थीं पारियां

नई दिल्ली
इंग्लैंड में तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली को अब एक और खुशी मिली है। कैप्टन विराट वन-डे के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में 97 और 103 रनों की पारियां खेलने के बाद कोहली की रैंकिंग में सुधार आया है। अब तक वह दूसरे नंबर पर थे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर थे। कोहली ने 937 रेटिंग प्वाइंट हासिल कर पहला स्थान पाया है। इसके साथ ही उन्होंने प्वाइंट के मामले में अपने ही पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

लॉड्र्स टेस्ट में 23 और 17 रनों का पारियां खेलने के बाद वह रैंकिंग में फिसल गए थे, लेकिन उन्होंने रेटिंग प्वाइंट में तो सुधार किया ही है, बल्कि फिर से नंबर वन हो गए हैं। अब वह रेटिंग प्वाइंट में सर्वकालिक टॉप-10 पोजिशंस से महज एक अंक ही दूर रह गए हैं।

अब तक डॉन ब्रैडमैन को 961 प्वाइंट, स्टीव स्थिम को 947 प्वाइंट, लेन हटन 945 प्वाइंट, जैक हॉब्स और रिकी पोटिंग 942 प्वाइंट, पीटर मे 941 प्वाइंट और गैरी सोबर्स, क्लाइड वालकॉट, विवियन रिचड्र्स और कुमार संगकारा 938 प्वाइंट हासिल कर चुके हैं। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के बाद विराट की रैंकिंग में यह सुधार आया है।

यह भी पढ़ें – अगले माह मनाली आएंगे संजय-रणबीर

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams