News Flash
Cricket

वेस्टइंडीज-ए ने भारत-ए को 5 रन से दी मात

पांच मैचों की सीरीज में भारत-ए 3-1 से आगे

कूलिज (एंटीगा)। हरफनमौला अक्षर पटेल की दमदार पारी के बाद भी वेस्टइंडीज-ए ने पांच मैचों की अनौपचारिक एकदिवसीय सीरीज के चौथे मुकाबले में यहां भारत-ए पर पांच रन की रोमांचक जीत दर्ज की। भारत-ए पहले ही शुरुआती तीनों मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को इस दौरे पर पहली बार हार का स्वाद चखना पड़ा। जीत के लिए 299 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत-ए की टीम अक्षर पटेल की 63 गेंदों में नाबाद 81 रन की पारी के बावजूद नौ विकेट पर 293 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम 160 रन पर छठा विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी, लेकिन अक्षर ने 7वें विकेट के लिए वाशिंगटन सुंदर (52 गेंद में 45 रन) के साथ 60 रन की साझेदारी कर उम्मीदों को बनाए रखा। हालांकि आखिरी ओवरों में तीन गेंद के अंदर खलील अहमद (15) और नवदीप सैनी (शून्य) का विकेट गिरने के कारण टीम लक्ष्य को हासिल करने में चूक गई। भारत-ए को अंतिम ओवर में जीत के नौ रन चाहिए थे, लेकिन टीम तीन रन ही बना सकी। अक्षर ने अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

अक्षर और वाशिंगटन के अलावा क्रुणाल पंड्या (45), कप्तान मनीष पांडे (24), ऋतुराज गायकवाड़ (20) और हनुमा विहारी (20) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। वेस्टइंडीज-ए के लिए रोवमैन पावेल और कीमो पाल ने दो-दो विकेट लिए। भारत-ए के लिए खलील ने 67 रन देकर चार विकेट और आवेश खान ने 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams