News Flash
world cup 2019

भारत के पास नेट रन रेट बेहतर करने का मौका

साउथंपटन। टीम इंडिया विश्व कप में अपना नेट रन रेट बेहतर करने के लिए लगातार हार से त्रस्त अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में बड़ी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। खिताब के प्रबल दावेदार भारत का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच एकतरफा होने की संभावना लग रही है, जिसमें भारतीय बल्लेबाज मौका मिलने पर कुछ नए रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं।

इस मैच में बड़ी जीत से भारत की सेमीफाइनल की राह अधिक आसान हो जाएगी। अफगानिस्तान का विवादास्पद अभियान मैदान के अंदर और बाहर के गलत फैसलों के कारण बेहद खराब रहा है। अब उनका सामना स्टार क्रिकेटरों से सजी टीम से है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ऐसी टीम रही जिसे शुरू में ही कड़े मुकाबलों का सामना करना पड़ा तथा दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान पर जीत के बाद अब विराट कोहली की टीम अजेय नजर आ रही है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर विजय शंकर के चोटिल होने के बावजूद भारत ने दबदबा बनाए रखा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जडऩे के बाद अंगूठे की चोट के कारण धवन का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका था लेकिन केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन करके उनकी खास कमी नहीं खलने दी।

रोहित शर्मा अपनी शानदार फॉर्म में हैं और अगर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है, तो वह एक और दोहरा शतक जमाने की कोशिश करेंगे। अफगानिस्तान का आक्रमण अभी कमजोर नजर आ रहा है और उसका मुख्य गेंदबाज राशिद खान फॉर्म में नहीं हैं। कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ आसानी से अर्धशतक जमाए हैं।

Vijay Shankar

फिटनेस टेस्ट में पास हुए विजय शंकर

शंकर की चोट टीम के लिए चिंता का विषय हो सकती है लेकिन युवा ऋषभ पंत के आने से टीम को नया आयाम मिला है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। अगर शंकर समय पर फिट नहीं होते हैं तो फिर पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। शाम को विजय शंकर का फिटनेस टेस्ट हुआ। जिसमें शंकर पूरी तरह फिट साबित हुए, जिससे विजय शंकर अब अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेल सकते हैं।

Jasprit Bumrah

हम किसी टीम को हल्के में नहीं लेते: जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने कहा कि हम किसी टीम को हल्के से नहीं लेते। चाहे ऑस्ट्रेलिया हो या अफगानिस्तान, हम प्रत्येक टीम का बराबर सम्मान करते हैं। हम अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान देते हैं और हमें अभी यही करना चाहिए। भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ 16 गेंदें करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। भारत को इसका नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि विजय शंकर और पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की।

mohammed shami

मोहम्मद शमी खेलेंगे टूर्नामेंट का पहला मैच

अफगानिस्तान के खिलाफ शमी को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है तथा उनकी तेजी और मूवमेंट हजरातुल्लाह जाजई, हशमुतुल्लाह शाहिदी और अशगर अफगान जैसे बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है। अफगानिस्तान के अनुभवहीन बल्लेबाजों के लिए कुलदीप या चहल का सामना करना भी आसान नहीं होगा।

Virat Kholi

विराट ने स्कूली बच्चों के साथ क्रिकेट खेलकर बिताया समय

साउथंपटन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले यहां स्कूली बच्चों के साथ क्रिकेट खेलकर अपना समय बिताया। भारतीय टीम के सदस्यों कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने स्कूली बच्चों के लिए आयोजित क्रिकेट क्लीनिक में हिस्सा लिया। इसका आयोजन आईसीसी ने वीरवार को रोज बाउल स्टेडियम में किया था।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams