News Flash
yuvraj singh

युवराज सिंह ने रिटायरमेंट को लेकर रखी दिल की बात

कहा, एक न एक दिन तो मुझे क्रिकेट को अलविदा कहना होगा

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने रिटायरमेंट को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है। अगले दो-तीन साल तक युवराज सिंह का क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। युवराज साल 2019 के वल्र्ड कप और कम से कम आईपीएल के तीन सीजन में और खेलना चाहते हैं। आईपीएल सीजन-11 में युवराज की अपने होम टीम में वापसी हुई है। युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

एक इंटरव्यू में युवराज ने कहा कि एक न एक दिन तो मुझे क्रिकेट को अलविदा कहना ही है, लेकिन मैं अभी और क्रिकेट खेलना चाहता हूं और टीम में वापसी की कोशिश में लगा हूं। कैंसर को मात देकर क्रिकेट में वापसी करने वाले युवराज ने संन्यास के बाद अपने इरादों को लेकर बात करते हुए कहा कि भविष्य में मैं अपने संगठन ‘युवीकैन’ के जरिए कैंसर से पीडि़त लोगों की मदद करना चाहता हूं। इसके साथ ही युवराज अनाथ बच्चों की स्पोट्र्स के द्वारा मदद करना चाहते हैं।

युवराज चाहते हैं कि ऐसे बच्चे जो स्पोट्र्स में कुछ करना चाहते हैं, तो उनके लिए बेहतरीन कोचिंग के इंतजाम किए जा सकें। सबसे खास बात ये है कि उन्होंने ज्यादातर क्रिकेटरों की राह चुनने से इनकार करते हुए संन्यास के बाद एक कमेंटेटर के तौर बिल्कुल भी काम नहीं करना चाहते हैं। 36 साल के हो चुके युवराज सिंह टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाडिय़ों में से हैं। साल 2000 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू करने वाले युवी 40 टेस्ट, 304 वन-डे और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams